कुलदेवी को खुश करने के लिए शख्स ने चढ़ा दी खुद की बलि, कमरे में कटा सिर देख परिजनों की निकली चीखें

punjabkesari.in Tuesday, Oct 08, 2024 - 05:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। जहां एक शख्स ने कुलदेवी को खुश करने के लिए अपनी बलि चढ़ा दी। बताया जा रहा है कि शख्स ने पहले एक बकरे की भी बलि दी थी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

कैंची से गला काट दी बलि
मामला जिले के धरसींवा थाना क्षेत्र के तिल्दा ब्लॉक का है। यहां के ग्राम पंचायत निनवा निवासी भुनेश्वर यादव (55) ने अपने घर पर देवी जवारा स्थापित कर पूजा पाठ किया। इसके बाद कैंची से अपना गला काट अपने सिर की बलि चढ़ा दी। बताया जा रहा है कि साल 2022 में शख्स नवरात्र के दौरन देवी ज्योत-जंवारा स्थापित कर पूजा पाठ किया था और एक बकरा भी कटवाया था। वहीं, अब इस बार शख्स ने खुद की ही बलि चढ़ा दी। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई।

हाथ में कैंची और कमरे में पड़ा सिर देख परिजनों की निकली चीखें
जानकारी के मुताबिक, भुनेश्वर यादव अपनी पत्नी, दो बेटे और बहू के साथ रहता था। भुनेश्वर यादव ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया, जब वह घर पर अकेला था। वहीं, जब सारे सदस्य काम से वापस लौटे तो खून से लथपथ भुनेश्वर के शरीर को देख दंग रह गए। कमरा में भुनेश्वर का कटा हुआ गला पड़ा देखकर सबकी चींखे निकल गई। आनन-फानन में भुनेश्वर को तड़पता देख अस्पताल पहुंचे लगे तो एंबुलेंस में चढ़ते वक्त ही उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वही, गांव के कुछ लोगों का कहना है कि भुनेश्वर की दिमारी हालत ठीक नहीं थी, जिसके चलते उसने ऐसा किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News