बकरियों को चराने गये शख्स पर जंगली भालू ने किया हमला, बुरी तरह से घायल

punjabkesari.in Thursday, Oct 04, 2018 - 02:22 PM (IST)

पुंछ : पुंछ जिले की मंडी तहसील के गांव लोरन के दुर्गम क्षेत्र में बुधवार शाम को जंगली भालू के हमले में एक व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया। घायल को इलाज हेतु पुंछ नगर स्थित राजा सुखदेव सिंह जिला अस्पताल में इलाज लाया गया पर प्रथम उपचार के बाद गंभीर हालत देखते हुए जम्मू स्थित राजकीय मेडिकल कॉलेज रेफेर कर दिया गया। 

PunjabKesari


प्राप्त जानकारी के अनुसार गांव लोरन निवासी अब्दुल घनी पुत्र रहीम शेख अपनी बकरियों को लेकर पहाड़ी क्षेत्र में गया था, वहीं अचानक एक जंगली भालू ने उसपर हमला कर दिया। उक्त व्यक्ति ने बड़ी हिम्मत के साथ भालू का मुकाबला किया और भालू मोके से भाग गया। घायल व्यक्ति किसी तरह से पहाड़ी से नीचे आया पर बेहोश हो गया। वहां से गुजर रहे लोगो ने फौरन घायल को इलाज हेतु मंडी अस्पताल पहुंचाया। प्रथम उपचार देने के बाद बेहतर इलाज हेतु राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू रेफेर कर दिया गया।

एंबूलेंस ने वसूला किराया
भालू के हमले में घायल को मंडी से पुंछ लाने के लिए एम्बुलेंस का किराया एक हजार दस रूपए वसूला गया। लोगो ने इस बात का विरोध किया और नारेबाजी भी की। अस्पताल प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुये लोगों ने कहा कि सरकार गरीबों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के बड़े-बड़े दावे करते नहीं थकती वहीं हालत ये है कि गरीब मरीज़ को अस्पताल पहुंचाने ले लिए एम्बुलेंस का भारी भरकम किराया वसूला जाता है। विरोध प्रदर्शन देख अस्पताल प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंचे और प्रदर्शनकारिओ को शांत करवाया और उनसे वसूला गया किराया वापिस लौटाया। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News