बैंक गार्ड से छीनी राइफल समेत युवक गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jul 28, 2018 - 06:14 PM (IST)

श्रीनगर : दक्षिण कश्मीर के शोपियां में शुक्रवार को बैंक गार्ड से छीनी गयी राइफल के साथ शनिवार को एक युवक ने शनिवार को पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया। 
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शोपियां के समशीपोरा निवासी जुनैद हामिद गनिया ने जम्मू-कश्मीर बैंक की शाखा के गॉर्ड से 12 बोर की राइफल लूट ली थी। गनिया ने आज लूटी गयी राइफल के साथ पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।  शोपियां में 24 घंटे के भीतर राइफल लूट की यह दूसरी वारदात थी। इससे पहले अज्ञात आतंकवादियों ने गत गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व नेता के घर तैनात पुलिस गॉर्ड पोस्ट से चार राइफलें लूट ली थी।

 
प्रारंभिक जांच में इस बात का खुलासा हुआ कि इस हमले मेें हिजबुल मुजाहिदीन का हाथ है। अज्ञात आतंकवादियों ने शुक्रवार को बैंक डकैती के प्रयासों को विफल कर दिया गया। हमलावरों की गोलीबारी में दो सुरक्षा गार्ड और एक नागरिक समेत तीन लोग घायल हो गये। अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल से जुटाए गए सुरागों के आधार पर पुलिस को पता चला कि इस वारदात को अंजाम देने वाला जुनैद अहमद गनई नामक एक युवक है। वह शमसीपुरा शोपियां का रहने वाला है। पुलिस ने तुरंत उसे पकडऩे के लिए उसके ठिकानों की निशानदेही करते हुए छापेमारी शुरु कर दी। इसके साथ ही उसके परिजनों व रिश्तेदारों से भी संपर्क किया कि वह उसे आतंकवाद के रास्ते पर जाने से रोकें और सरेंडर के लिए मनाएं।


बताया जाता है कि गत देर शाम गए किसी तरह जुनैद से संपर्क बहाल हो गया और फिर उसे सरेंडर के लिए मनाया गया। इसके बाद उसने लूटी गई राइफल के साथ आज तडक़े खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। राज्य पुलिस महानिदेशक डा एस.पी. वैद ने भी इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि एक और युवक आतंकवाद के रास्ते पर गुम होने से पहले ही घर लौट आया है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News