बिहार: आज नवादा में रैली को संबोधित करेंगे गृह मंत्री अमित शाह...राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का एक और केस, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Apr 02, 2023 - 05:33 AM (IST)

नेशनल डेस्कः गृह मंत्री अमित शाह का सासाराम का कार्यक्रम रद्द हो गया है। स्थानीय घटना के चलते प्रशासन ने धारा 11 लगा रखा है। जिसके चलते स्थानीय प्रशासन ने मंजूरी नहीं दी है। अमित शाह अब केवल नवादा के कार्यक्रम में शामिल होंगे। 
PunjabKesari
उधर, पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का एक और मामला दर्ज किया गया है। इस साल जनवरी में उनकी भारत जोड़ी यात्रा के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के खिलाफ टिप्पणी पर मानहानि का मामला दर्ज किया गया है। दरअसल, 9 जनवरी, 2023 को हरियाणा के अंबाला में भारत जोड़ो यात्रा के बाद एक नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए, राहुल गांधी ने कहा था कि आरएसएस के सदस्य '21वीं सदी के कौरव' हैं। मामले की सुनवाई 12 अप्रैल को होगी।

संभाजीनगर में आज एमवीए की रैली
महाराष्ट्र का छत्रपति संभाजीनगर (पूर्व में औरंगाबाद) शहर रविवार को राज्य में राजनीति शक्ति प्रदर्शन का अखाड़ा बनेगा क्योंकि विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) जहां एक ओर यहां रैली का आयोजन करेगी वहीं दूसरी ओर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ‘सावरकर गौरव यात्रा' निकालेगी। मराठवाड़ा इलाके के सबसे बड़े शहर में ये राजनीतिक कार्यक्रम कुछ दिन पहले हुए दंगे और आगजनी के बाद हो रहे हैं। 

भूटान नरेश का तीन दिवसीय भारत दौरा कल से
भूटान नरेश जिग्मे खेसर नामग्याल वांगचुक तीन से पांच अप्रैल तक भारत की सरकारी यात्रा पर यहां आएगे। भूटान नरेश के साथ विदेश मंत्री टांडी दोरजी और भूटान की शाही सरकार के वरिष्ठ अधिकारी भी आएंगे। वह इस दौरान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर तथा अन्य से मुलाकात करेंगे। 

मध्य प्रदेश : प्रधानमंत्री मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को दिखाई हरी झंडी 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को भोपाल स्थित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन और हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन, दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को यहां हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस असवर पर मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केन्द्रीय रेल, संचार एवं इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद थे।

बढ़ती मंहगाई को लेकर मोदी सरकार पर भड़के राहुल गांधी, कहा- मैं यूं हीं इन्हें ‘जेबकतरी सरकार' नहीं कहता
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि महंगाई पहले से ही लोगों का जीवन कठिन बना चुकी है लेकिन सरकार चुपचाप महंगाई बढ़ा कर आम लोगों की जेब काटने का काम कर रही है। राहुल गांधी ने शनिवार को अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘महंगाई देश की सबसे जटिल समस्याओं में से एक है और इसकी जिम्मेदार भारत के इतिहास की सबसे नाकारा सरकार है। दवाइयों की क़ीमतें इस साल फिर से चुप-चाप 11 प्रतिशत से ज़्यादा बढ़ा दी गईं हैं।' 

गुजरात हाईकोर्ट के आदेश से पूरा देश स्तब्ध है... पीएम मोदी की डिग्री पर केजरीवाल ने फिर बोला हमला
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता को लेकर फिर हमला बोला है। उनका कहना है कि जिन लोगों को पीएम मोदी की की शैक्षणिक योग्यता के बारे में जानने का अधिकार है, वे गुजरात उच्च न्यायालय के फैसले से ''स्तब्ध'' हैं। 

इस साल गर्मी तोड़ेगी सारे रिकॉर्ड, मचाएगी कोहराम:  IMD ने जारी की बड़ी चेतावनी 
भारत मौसम विज्ञान विभाग ने इस साल पड़ने वाली गर्मी को लेकर कड़ी चेतावनी जारी की। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि उत्तरपश्चिमी भारत के कुछ हिस्सों तथा प्रायद्वीपीय क्षेत्र को छोड़कर देश के अधिकांश हिस्सों में अप्रैल से जून तक अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक रहने की संभावना है। उसने कहा कि इस दौरान मध्य, पूर्वी और उत्तरपश्चिमी भारत के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से अधिक गर्मी रहने का अनुमान है। 

कमांडर्स समिट में बोले पीएम मोदी- नए खतरों से निपटने के लिए तैयार रहे सेना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि सशस्त्र सेनाओं को जरुरी हथियारों तथा प्रौद्योगिकी से लैस करने के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं और उन्हें नए तथा उभरते खतरों से निपटने के लिए सदैव तैयार रहना चाहिए। मोदी ने भोपाल में संयुक्त कमांडरों के सम्मेलन में सुरक्षा स्थिति तथा सशस्त्र सेनाओं की संचालन तैयारियों की समीक्षा के दौरान यह बात कही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News