लोकसभा चुनाव केवल तीन या चार चरणों में कराने चाहिए थे...बोले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे

punjabkesari.in Saturday, Mar 16, 2024 - 10:47 PM (IST)

बेंगलुरुः कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को कहा कि वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए सात चरणों में चुनाव का मतलब है कि ‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हर जगह दौरा करना चाहते हैं।' खरगे ने कहा कि लोकसभा चुनाव तीन या चार चरणों में पूरा होना चाहिए था।

खरगे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हमें इस बात की चिंता नहीं है कि क्या होने वाला है, लेकिन मोदी जी सात चरण रख रहे हैं, इसका मतलब है कि वह हर जगह दौरा करना चाहते हैं। इस देश में मैंने भी लगभग 12 चुनाव लड़े हैं और मुश्किल से चार चरण होते थे। कभी-कभी यह एक चरण का भी होता था। मैंने दो चरण भी देखे हैं, लेकिन अक्सर इसके अधिकतम चार चरण होते थे।'' 

खरगे ने कहा कि सात चरणों में चुनाव कराने का मतलब है कि लगभग सभी विकास कार्य रुक जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘‘...…लगभग 70-80 दिन रुकना, कल्पना कीजिए कि देश कैसे प्रगति करेगा? चुनाव आचार संहिता के कारण... सामग्री की आपूर्ति नहीं की जाएगी। बजट खर्च नहीं होगा। तो मेरे हिसाब से ये अच्छा नहीं है। वह तीन या चार चरणों में पूरा कर सकते थे।''  चुनाव आयोग की घोषणा के अनुसार, दुनिया की सबसे बड़ी चुनावी कवायद के तहत वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होकर सात चरणों में संपन्न होंगे और वोटों की गिनती चार जून को होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News