लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मंजूर और राहुल ने बनाई टीम, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Jul 18, 2018 - 01:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मंजूर से लेकर  7 महीने बाद राहुल ने बनाई टीम तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

मानसून सत्रः लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मंजूर
लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने विपक्ष द्वारा सरकार के खिलाफ दिए अविश्वास प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। हालांकि स्पीकर ने यह नहीं बताया कि इस पर चर्चा कब होगी। कांग्रेस और टीडीपी सांसदों की ओर से अविश्वास प्रस्ताव पेश किया गया था। लोकसभा अध्यक्ष ने 50 से ज्यादा सांसदों के समर्थन की गिनती की और आगे चर्चा के लिए वक्त तय करने का एलान करने की बात कही।

7 महीने बाद राहुल ने बनाई टीम, कई बड़े चेहरों की छुट्टी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की कमान संभालने के 7 महीने बाद आखिरकार चुनावी साल में कांग्रेस वर्किंग कमेटी यानी सी. डब्ल्यू.सी. की घोषणा कर दी। इसमें 23 सदस्य शामिल किए गए हैं, जबकि परमानैंट इन्वाइटी के रूप में 18 सदस्यों को जगह दी गई है। 

गुजरात में अगले 5 दिन भारी बारिश की चेतावनी, PM मोदी का दौरा रद्द
 मौसम विभाग ने अगले पांच दिन में भी गुजरात के विभिन्न हिस्सों में भारी से अति भारी वर्षा की चेतावनी जारी की है। राज्य में अब तक कुल मानसूनी वर्षा का 42 प्रतिशत से अधिक दर्ज किया जा चुका है। गुजरात के दक्षिणी हिस्से और सौराष्ट्र में कई स्थानों पर भारी से अति भारी वर्षा के बीच मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने सर्वाधिक प्रभावित गिर सोमनाथ और जूनागढ़ जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया जबकि पिछले 24 घंटे में 3500 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया गया है। 

धारा 377 पर बहस हुई पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा
सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच ने धारा 377 पर अपने फैसले को सुरक्षित रख लिया है। पिछली सुनवाई में शीर्ष कोर्ट ने कहा था कि सहमति से समलैंगिक यौन संबंधों के अपराध के दायरे से बाहर होते ही एलजीबीटीक्यू समुदाय के प्रति इसे लेकर सामाजिक कलंक और भेदभाव भी खत्म हो जाएगा। शीर्ष अदालत ने कहा कि वह भारतीय दंड संहिता की धारा 377 की कानूनी वैधता की इसके सभी पहलुओं से जांच करेगी।

पाकिस्तानः चुनाव से पहले शीर्ष नेताओं की सुरक्षा प्रधानमंत्री के स्तर तक बढ़ाई
पाकिस्तान में पंजाब प्रांत की सरकार ने सियासतदानों को निशाना बना कर किए गए हमले के मद्देनजर इमरान खान , शाहबाज शरीफ और बिलावल भट्टो समेत राजनीतिक पाॢटयों की नेताओं की सुरक्षा को बढ़ाकर चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री के स्तर तक कर दिया है।  

अफगानिस्तान में IS के आत्मघाती बम हमले में 20 की मौत
उत्तरी अफगानिस्तान में इस्लामिक स्टेट के एक हमलावर ने आज खुद को बम से उड़ा लिया। इस घटना में एक तालिबान कमांडर सहित 20 लोगों की मौत हो गयी। दूसरी ओर दक्षिणी हेलमंड प्रांत में सरकारी बलों ने 54 लोगों को तालिबान की एक जेल से छुड़ा लिया। अफगानिस्तान के सार - ए - पुल प्रांत के प्रमुख अब्दुल कयूम बाकिजोई ने बताया कि आज तालिबान नेताओं के साथ गांव के वरिष्ठ लोगों की मुलाकात के दौरान आईएस ने यह हमला किया।

VIDEo: टोल प्लाजा पर केरल के विधायक का हंगामा, गुस्से में की तोड़फोड़
केरल से विधायक पीसी गोरगे का राज्य के एक टोल प्लाजा में तोड़फोड़ करने का वीडियो वायरल हुआ है। पीसी गोरगे टोल प्लाजा के कर्मचारी द्वारा टोल मांगने पर इतना भड़क गए कि गाड़ी से उतर कर उन्होंने तोड़फोड़ करनी शुरू कर दी। वीडियो 17 जुलाई का है देर रात का है। 

मशहूर मॉडल ने रैम्पवॉक करते हुए करवाया स्तनपान, वीडियो हुआ वायरल
मशहूर मॉडल मारा मार्टिन ने स्पोर्ट्स इलस्ट्रेटेड स्विमसूट फैशन शो के दौरान ब्रेस्टफीड करवाते हुए रैंप वॉक किया है। 30 वर्षीय इस मॉडल ने अपने 5 महीने की बच्ची अरिया को ब्रेस्टफीड करवाते हुए बिकिनी में रैंप वॉक किया जिसे देखकर हर कोई हैरान था। फैशन शो के दौरान उस वक्त सबकी निगाहें थम गई जब मारा मीर्टिन रैंप पर उतरीं लोग हैरान होकर एक-दुसरे को देखने लगे।

अब महंगी होगी हवाई यात्रा, सुरक्षा के नाम पर बढ़ाया जाएगा यह चार्ज
 अगर आप अक्सर हवाई यात्रा करते रहते हैं तो आपकी जेब पर बोझ बढ़ने वाला है। दरअसल एयरपोर्ट्स पर यात्रियों से वसूली जा रही पैसेंजर सिक्योरिटी फीस में 50 फीसदी की बढ़ौतरी करने पर विचार किया जा रहा है। एयरपोर्ट पर हर यात्री पैसेंजर सिक्योरिटी फीस के तौर पर 130 रुपए अदा करता है। यह चार्ज एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा व्यवस्था के खर्च के बदले में वसूला जाता है।

माल्या-नीरव मोदी पर कसेगा शिकंजा, डिफॉल्‍टरों को भागने से रोकने के लिए सरकार ने उठाया कदम
कर्ज न चुकाने वाले डिफॉल्टरों को देश से बाहर जाने से रोकने के लिए सरकार ने वित्तीय सेवा सचिव राजीव कुमार की अगुवाई में एक उच्चस्तरीय समिति बनाई है। यह समिति डिफॉल्टरों को देश से भागने से रोकने के उपाय सुझाएगी और साथ ही मौजूदा कानूनों में बदलाव पर भी सुझाव देगी।

धोनी ने दिए संन्यास के संकेत, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ उनका ये वीडियो
इंग्लैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को तीसरे वनडे में 8 विकेट से हराकर 2-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया। इसी के साथ भारतीय टीम का लगातार 9 सीरीज जीतने का सिलसिला भी टूट गया। सीरीज गंवाने का गम भारतीय फैंस को जरूर है लेकिन मैच के बाद विकेटकीपर एमएस धोनी ने ऐसी हरकत की जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो देख फैंस यह कसास लगा चुके हैं कि धोनी ने संन्यास के संकेत दे दिए हैं।

मोर्गन के बयान ने बजाई विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी
इंग्लैंड क्रिकेट टीम इस समय सबसे बेहतरीन टीमों में से एक मानी जाती है। टाॅप आॅर्डर से लेकर अंत के सभी खिलाड़ी जिम्मेदारी के साथ खेलते हैं। भारत को तीसरे वनडे में 8 विकेट से हराकर सीरीज पर 2-1 से कब्जा करने के बाद कप्तान इयोन मोर्गन ने ऐसा बयान दिया जिसने सभी विरोधी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी। 

हिना खान ने डाली एेसी 'भसूड़ी', स्वामी ओम का मजाक उड़ाते गाने को मिले 46 लाख से ज्यादा व्यूज'
टीवी एक्ट्रेस हिना खान का म्यूजिक वीडियो सॉन्ग 'भसूड़ी' (Bhasoodi) रिलीज किया जा चुका है। यूट्यूब पर गाना काफी ट्रेंड कर रहा है और इसे अब तक 46 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके है। वहीं इस गाने में रियलिटी शो 'बिग बॉस' के कंटेस्टेंट रहे स्वामी ओम का मजाक उड़ाया गया है। 
















 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News