राफेल विवाद: ऑडियो टेप को लेकर खुद के दांव में फंस गए राहुल गांधी!

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 06:00 PM (IST)

नई दिल्ली: लोकसभा में राफेल मुद्दे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उस समय अपने ही दांव में फंस गए जब उन्हें मनोहर पर्रिकर से जुड़े ऑडियो टेप को चलाने की अनुमति नहीं दी गई। दरअसल राहुल गांधी ने गोवा के एक मंत्री का राफेल विमान सौदे से संबंधित कथित बातचीत की टेप को चलाने की अनुमति अध्यक्ष से मांगी, लेकिन आसन द्वारा नियमों का हवाला देते हुए इसकी इजाजत उन्हें नहीं दी गई। 

PunjabKesari

लोकसभा अध्यक्ष ने किया राहुल गांधी का विरोध
निचले सदन में राफेल मामले की चर्चा की शुरुआत के दौरान गांधी ने कहा कि वह राफेल से जुड़ा गोवा के एक मंत्री की बातचीत का ऑडियो प्ले करने की इजाजत चाहते हैं।  इस पर लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कहा कि वह ऑडियो सदन में प्ले नहीं कर सकते। गांधी ने कहा कि क्या वह ऑडियो का लिखित ब्यौरा पढ़ सकते हैं? इस दौरान सत्तापक्ष के सदस्यों ने ऑडियो प्ले करने या लिखित ब्यौरा पढऩे की गांधी की कोशिश का कड़ा विरोध किया और फिर दोनों तरफ से तीखी नोंकझोंक देखने को मिली।

PunjabKesari

जेटली ने साधा राहुल गांधी पर निशाना
 वित्त मंत्री अरूण जेटली ने विरोध करते हुए कहा कि पिछले बार जब राहुल गांधी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से संबंधित बयान का जिक्र किया था तब वहां के राष्ट्रपति ने उनके बात का खंडन किया था। इस बार एक वीडियो का जिक्र कर रहे हैं। क्या उस वीडियो की पुष्टि करते हैं? या फिर यह विशेषाधिकार हनन और सदन से निष्कासन का मामला भी बनता है। लोकसभा अध्यक्ष ने राहुल गांधी पहले इस ऑडियो को सत्यापित करें। 

PunjabKesari

गांधी ने कहा कि वह अगर सत्तापक्ष के लोगों की खुशी इसी में है तो वह ऑडियो प्ले नहीं करेंगे। इस पर जेटली ने कहा कि यह ऑडियो झूठा है, इसलिए कांग्रेस अध्यक्ष ने इसकी पुष्टि नहीं की। इस दौरान हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही करीब पांच मिनट के लिए स्थगित करनी पड़ी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News