अभी नहीं मिलेगी महाराष्ट्र को छूट, 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 04:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: महामारी कोरोना वायरस को लेकर महाराष्ट्र में हालात बिगड़ते जा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने लॉकडाउन  की अवधि 31 जुलाई तक बढ़ा दी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी साफ किया था कि 30 जून के बाद भी राज्य में आंशिक छूट के साथ लॉकडाउन जारी रहेगा।

PunjabKesari

राज्य के चीफ सेक्रटरी अजॉय मेहता की तरफ से लॉकडाउन बढ़ाने का आदेश जारी करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना वायरस के फैलने का खतरा लगातार बना हुआ है। इसलिए वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी उपाय के तहत ये कदम उठाया जा रहा है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान राज्य में जरूरी दुकानें खुली रहेंगी। 

PunjabKesari

उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा था कि लॉकडाउन 30 जून तक जारी है। उसके बाद क्या होने वाला है? हमें ‘लॉकडाउन' शब्द को अलग करके रखना होगा। लेकिन क्या 30 जून के बाद भी लॉकडाउन हटा दिया जाएगा? लॉकडाउन 30 जून के बाद पूरी तरह से नहीं हटाया जाएगा। हालांकि, इसमें थोड़ी राहत प्रदान की जाएगी। हम केवल रुकी हुई आर्थिक गतिविधियों को फिर से जारी करने के लिये अपनी सेवाएं खोल रहे हैं। 

PunjabKesari

ठाकरे ने कहा था कि लॉकडाउन लागू करने या न करने के फैसले को प्रशासन पर छोड़ दिया है गया है। बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना कोरोना वायरस (कोविड-19) की वजह से महाराष्ट्र, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और तमिलनाडु की स्थिति भयावह होती जा रही है तथा इन तीनों राज्यों में कोरोना से अब तक 329,978 लोग प्रभावित हो चुके हैं, जो देश में इस जानलेवा विषाणु की चपेट में आई कुल आबादी का 60.18 फीसदी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News