हाॅस्टल में परोसे गए नाश्ते में मिली छिपकली...35 छात्राएं बीमार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2024 - 11:18 AM (IST)

नेशनल डेस्क:   तेलंगाना के मेडक जिले में मंगलवार को सरकारी हाॅस्टल में परोसे गए नाश्ते में छिपकली मिली जिसके बाज 35 छात्राएं बीमार पड़ गए। रामायमपेट में टीजी मॉडल स्कूल के प्रभावित छात्रों को भोजन खाने के बाद उल्टी और दस्त जैसे लक्षणों का अनुभव हुआ। मेडक जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) ने कहा कि कथित लापरवाही के लिए एक रसोइया और एक सहायक रसोइये को बर्खास्त कर दिया गया, जबकि छात्रावास के कार्यवाहक और विशेष अधिकारी को कारण बताओ नोटिस दिया गया। 

स्कूल के अधिकारियों ने तुरंत चिकित्सा सहायता प्रदान की और छात्रों को नजदीकी अस्पताल ले गए। प्रारंभिक रिपोर्टों से पता चला है कि खाना बनाते समय गलती से छिपकली उसमें गिर गई होगी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने संदूषण के कारण की पुष्टि के लिए विश्लेषण के लिए नमूने लिए।

मामले की जांच करने वाले डीईओ ने जिला कलेक्टर सहित उच्च अधिकारियों को सौंपी रिपोर्ट में कहा कि जब छात्रों को उपमा परोसा गया, तो उनमें से एक छात्र ने नाश्ते में "छिपकली" मिली। माता-पिता और निवासियों ने चिंता व्यक्त की और स्कूल की रसोई में सख्त स्वच्छता उपायों की मांग की। स्कूल प्रबंधन ने घटना की गहन जांच करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने का वादा किया।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News