महाराष्ट्र में आकाशीय बिजली ने ढाया कहर, 2 महिलाओं समेत 7 घायल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 15, 2024 - 12:32 AM (IST)

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के पालघर जिले में पिछले 24 घंटे में आकाशीय बिजली गिरने की दो अलग-अलग घटनाओं में सात लोग घायल हो गए। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। जिला आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया कि कुछ घायलों की हालत गंभीर है और उन्हें ठाणे के नगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कदम ने बताया कि रविवार शाम साढ़े चार बजे जव्हार तालुका के अपताले इलाके के केलिचा पाडा में आकाशीय बिजली गिरने से पांच लोग घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि घायलों में से दो की हालत गंभीर है और उनका इलाज ठाणे के नगर अस्पताल में किया जा रहा है। कदम ने बताया कि बाकी तीन लोग जव्हार में एक चिकित्सा केंद्र में भर्ती हैं। उन्होंने बताया कि दहानू के धरमपुर में सोमवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आने से दो महिलाएं घायल हो गईं।

अधिकारी ने बताया कि महिलाओं को विशेष देखभाल के लिए एक निजी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है। पालघर के जिलाधिकारी गोविंद बोडके ने लोगों से इस तरह की घटनाओं से खुद को बचाने के लिए राज्य सरकार के ‘दामिनी' ऐप का इस्तेमाल करने को कहा। यह ऐप उपयोगकर्ता के स्थान के आधार पर आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी देता है। कदम ने बताया कि जिले के कई हिस्सों में दिन के समय बारिश हुई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News