आतंकियों के निशाने पर आरएसएस के नेता, सुरक्षा एजेंसियों ने किया खुलासा

punjabkesari.in Monday, Feb 10, 2020 - 07:09 PM (IST)

नेशनल डेस्कः इंटेलिजेंस ब्यूरो की हाल ही में आई रिपोरट ने आरएसएस को चौकन्ना कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नेता और उनके कार्यालय आतंकियों के निशाने पर हैं। वैश्विक आतंकवादी संगठन हमले को अंजाम देने के लिए IED या वाहन जनित तात्कालिक (IED, VBIED) का उपयोग कर सकते हैं।

रिपोर्ट में यह दावा किया गया है कि हमला महाराष्ट्र, पंजाब, राजस्थान, आदि में हो सकता है। इसी महीने इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा जारी किए गए नवीनतम इनपुट में दावा किया गया है कि वैश्विक आतंकवादी संगठन से जुड़े आतंकी आने वाले दिनों में संभवतः IED या VBIED का उपयोग करके RSS कार्यालयों व नेताओं और पुलिस स्टेशनों को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं।

सूत्रों ने दावा किया है कि सतर्कता ने सभी संबंधित राज्य सरकारों को सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाने को कहा। एक शीर्ष अधिकारी ने दावा किया कि महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब, राजस्थान, यूपी और असम राज्यों में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। पदाधिकारियों की सुरक्षा की भी समीक्षा की जा रही है।

बेंगलुरू पुलिस ने दिसंबर में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के समर्थन में एक रैली में भाग लेने गए आरएसएस कार्यकर्ता वरुण बोपला पर हमला किया था। इस मामले में पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने दावा किया था कि मोहम्मद इरफान, सैयद अकबर, सैयद सिद्दीक अकबर, अकबर बाशा, सनाउल्ला शरीफ और सादिक उल-अमीन ने एक बड़ी साजिश रची थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News