वकील के घर से 13.65 करोड़ रुपए काबू, आलमारी में रखे गए थे ठूंसकर

punjabkesari.in Sunday, Dec 11, 2016 - 04:46 PM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने दक्षिण-पूर्व दिल्ली के ग्रेटर कैलाश नगर-1 इलाके में एक लॉ फर्म के दफ्तर पर छापेमारी कर करीब 13.65 करोड़ की नकदी जब्त की, जिसमें अढ़ाई करोड़ के नए नोट हैं। घर किसी वकील का बताया जा रहा है जिसका नाम टंडन है। आइटी और आइडी ने शनिवार रात 10.30 बजे के करीब छापा मारा। जिस वक्त छापा मारा उस वक्त घर के ज्यादातर कमरे बंद थे और वहां सिर्फ केयरटेकर मौजूद था। क्राइम ब्रांच ने छापेमारी कर नोटों को कब्जे में लिया। ए.सी.पी. संजय शहरावत ने बताया कि छापेमारी में 13.65 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं, नोटों को अलमारी में ठूसकर रखा गया था।

कमरे में लगाए गए थे सीसीटीवी कैमरे
जांच में पता चला कि जिस कमरे में पैसे रखे हुए थे वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे। टंडन मोबाइल के जरिए सीसीटीवी से कैश की निगरानी रखता था। गोतम खेतान से टंडन के संबंध होने की आशंका है जिसकी जांच की जा रही है। गोतम खेतान अगस्ता वेस्टलैंड स्कैम में शामिल है। 2 महीने पहले टंडन के घर इनकम टैक्स विभाग ने भी तलाशी ली थी। उस वक्त टंडन के पास से 19 करोड़ रुपए  की संपति मिली थी साथ में आपत्तिजनक दस्तावेज भी थे।

अढ़ाई ​करोड़ के नए नोट भी शामिल 
इससे पहले कर्नाटक और तमिलनाडु समेत कई अन्य राज्यों में भी इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में कैश बरामद हुआ है।आई.टी. विभाग के छापों के दौरान अब तक देशभर के कई शहरों से करोड़ों रुपए जब्त हो चुके हैं। टी एंड टी लॉ फर्म से छापेमारी के दौरान अढ़ाई ​करोड़ रुपए के नए नोट बाकी 500 और 1000 के नोट काबू किए गए हैं। पुलिस फर्म के कर्ता-धर्ता रोहित टंडन को तलाश रही है। पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में और भी छापे मारे जाएंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News