लश्कर कमांडर अबू दुजाना सेना पर हमले की फिराक में!

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2016 - 03:22 PM (IST)

नई दिल्ली: खुफिया रिपोर्ट से खुलासा हुआ कि लश्कर कमांडर अबू दुजाना सेना और पैरामिलिट्री फोर्स पर हमले की फिराक में। एक हिंदी न्यूज चैनल ने दावा किया है कि खुफिया रिपोर्ट उनके पास मौजूद है। इंटेलीजेंस एजेंसियां ने कॉल इंटरसेप्शन और कुछ आईपी एड्रेस के जरिए पता लगाया है कि लश्कर आतंकी सेना पर हमला कर हथियार लूटना चाहते हैं। इस रिपोर्ट के मुातबिक, अबू दुजाना को बड़ा आतंकी हमला करने के मकसद से अपने दस साथियों के लिए भारी मात्रा में हथि‍यारों की जरूरत है और इसी जरूरत को पूरा करने के लिए वो सेना और पैरामिलिट्री फोर्स के कैंप पर हमला करने की फिराक में है।

अबू दुजाना हाल में एक मुठभेड़ में बचकर भागा था। अबू दुजाना को पांच महीने पहले लश्कर कमांडर अबू कासिम के की मुठभेड़ में मौत के बाद इस आतंकी संगठन का टॉप कमांडर बनाया गया था। सेना के काफिले पर पिछले साल उधमुपर हमले में वह शामिल रहा था. उसके सिर पर 8 लाख रुपए का इनाम है। सूत्रों के मुताबिक, उसे इस हमले के लिए पाकिस्तान से उसका आका सैफुल्ला साजिद निर्देश दे रहा है।
 

इसी पाकिस्तानी आका ने भारतीय फौज से हथियार लूटने पर लश्कर कमांडर को इनाम देने का भी ऐलान किया है। उसने सेना से एके-47 लूटने पर एक लाख रुपए इनाम देने की पेशकश की है। पाक हैंडलर से आतंकी दुजाना की बातचीत में खुलासा हुआ कि दस आतंकियों के ग्रुप में सिर्फ आतंकियों के पास ही हथियार बचे हैं। सेना को अबू दुजाना के खूंखार साथि‍यों अबू खालिद, अली और एहसान की भी तलाश है। इन आतंकियों कश्मीर के दुइला प्वॉइंट या लराई प्वॉइंट इलाके में छिपे होने की आशंका है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News