अस्पताल में शर्मनाक काम करती सरेआम पकड़ी गई दो महिलाएं

punjabkesari.in Thursday, Apr 19, 2018 - 01:23 PM (IST)

पूर्वी दिल्ली: लाल बहादुर अस्पताल से एक महीने की बच्ची को चुराने के आरोप में पुलिस ने दो बहनों को पांच घंटे में पूर्वी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के खोड़ा से गिरफ्तार कर बच्ची को सकुशल बरामद कर लिया। आरोपी पूनम (22) और रुचि (19) हैं। पुलिस पूछताछ में बच्ची को बरामद करने व आरोपी महिलाओं को गिरफ्तार कराने में आजाद नाम के एक ऑटो चालक ने भी पुलिस का सहयोग किया। पुलिस अधिकारियों ने ऑटो चालक की सजगता व सहयोग पर उसकी प्रशंसा की है। पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त पंकज कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार को खोड़ा कॉलोनी निवासी राजरानी (26) अपने पति सुमित के साथ अपनी एक माह की बच्ची को लेकर लालबहादुर अस्पताल में ईलाज के लिए पहुंची थीं। डॉक्टर को दिखाने के बाद सुमित दवा की कतार में लग गया।

 राजरानी अपनी बच्ची के साथ अस्पताल के अंदर इंतजार करने लगी। दोस्ती की और बच्ची को लेकर हो गई गायब इसी दौरान दोनों महिलाएं राजरानी को मिलीं। दोनों ने बच्ची की मां को बातों में लगा कर उससे दोस्ती कर ली। राजरानी अपनी बच्ची को दोनों महिलाओं के पास छोड़ कर पानी पीने के लिए चली गई। जब वह वापस लौटीं तो दोनों महिलाएं बच्ची को लेकर गायब थीं। बच्ची के ना मिलने पर राजरानी ने शोर मचा दिया। शोर सुन कर सुनकर अस्पताल के कर्मचारी व अधिकारी मौके पर पहुंचे। बच्ची को तलाश करने के लिए अस्पताल के सीसीटीवी कैमरों की जांच की गई लेकिन कोई सुराग ना मिलने पर 12:00 बजे मामले की सूचना पुलिस को दी गई। जानकारी मुताबिक आरोपी महिला पूनम की शादी को चार साल बीत चुके थे लेकिन वो अब तक मां नही बन पाई थी। मां बनने की चाहत और समाज के दबाव की वजह से आरोपी ने यह कदम उठाया।

एसीपी मयूर विहार शोभित सक्सेना की देखरेख में थानाप्रभारी लेखराज सिंह, एसआई किशन लाल आदि की चार टीमें गठित की गईं। दो टीमों ने अस्पताल के अंदर आने-जाने वालों पर नजर रखनी शुरू कर दी। एक टीम सीसीटीवी फुटेज अस्पताल व अस्पताल के बाहर आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुट गई। एक सीसीटीवी फुटेज में दोनों महिलाएं बच्ची के साथ अस्पताल से निकलते हुए नजर आई। ऑटो चालक की सजगता से पकड़ी गई बच्चा चोर बहने पुलिस की एक टीम ने अस्पताल के बाहर खड़े ऑटो चालकों से पूछताछ करनी शुरू कर दी। इसी दौरान पता चला कि दो महिलाएं बच्ची के साथ आजाद नाम के ऑटो चालक के ऑटो में बैठ कर गई थीं। 

पुलिस ने आजाद को खोजा आजाद मौके पर पहुंच गए और पुलिस को उस स्थान ले गए जहां उन्होंने दोनों महिलाओं को छोड़ा था। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ कर एक मकान की दूसरी मंजिल से दोनों महिलाओं को गिरफ्तार कर उनके पास से बच्ची को बरामद कर लिया। चार साल तक नहीं हुआ बच्चा तो कर लिया बच्चा चोरी मूल रूप से इटावए उत्तर प्रदेश की रहने वाली पूनम ने पूछताछ में बताया कि शादी के चार साल बाद भी उसकी कोई संतान नहीं थी। जिसके चलते उसे ससुराल पक्ष से लगातार ताने मिलते थे। इसी वजह से उसने अपनी बहन के साथ मिलकर बच्ची को चुराने की वारदात को अंजाम दिया। वह कोई बच्चा चुराने की मंशा से ही अस्पताल पहुंची थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News