आंतकियों से लड़ते शहीद हुए थे पति, अब पत्नी पूरा करेगी सपना(Pics)

punjabkesari.in Thursday, Jun 09, 2016 - 06:23 PM (IST)

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में 17 नवंबर 2015 को शहीद हुए कर्नल संतोष महाडि़क की पत्नी स्वाति महाडिक अब पति का अधूरा सपना पूरा करने के लिए आर्मी ज्वाइन करने जा रही हैं। इसके लिए स्वाती ने सर्विस सिलेक्शन बोर्ड (SSB) की परीक्षा पास कर ली है और अब वह चेन्नई में ट्रेनिंग ले रही हैं। 

कड़ी मेहनत से मिली सफलता
स्वाति ने सावित्रीबाई फुले पुणे यूनिवर्सिटी से स्नातक तक की पढ़ाई पूरी की है। उन्हाेंने आर्मी में भर्ती होने के लिए रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर और सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह से सीमा आयु की शर्त को हटाने की बिनती की थी, जिसके बाद उन्हें यह मौका मिला। इसके अलावा स्वाति को सेना में भर्ती होने के लिए किसी भी प्रकार की छूट नहीं मिली है। वह अपने कठोर परिश्रम के चलते इस मुकाम तक पहुंची है।

बच्चाें भी सेना में हाे भर्ती
वह चेन्नई में 21 पैरा स्पेशल फोर्स में ट्रेनिंग के लिए शामिल हो चुकी हैं। उनकी 11 साल की बेटी देहरादून और 5 साल का बेटा महाराष्ट्र के पंचगनी में पढाई कर रहा है।स्वाति दोनों बच्चों को भविष्य में सेना में भर्ती करना चाहती है। बता दें कि शहीद कर्नल संतोष महाडि़क महाराष्ट्र के सतारा जिले के पोगरवाड़ी के रहने वाले थे।वह  41 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग अफसर थे। अपनी वीरता के लिए उन्हें सेवा मैडल से  सम्मानित किया गया था। सरकार ने 26 जनवरी को उन्हें मरणोपरांत शौर्य पुरस्कार से सम्मानित किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News