प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा ने जताई चुनाव लड़ने की इच्छा, बोले- अमेठी के लोग चाहते हैं मैं सांसद बनूं

punjabkesari.in Friday, Apr 05, 2024 - 06:03 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक दल प्रत्याशी उतार रहे हैं। एक-एक करके सीटों के उम्मीदवारों के नाम सामने आ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपनी प्रतिष्ठित सीट अमेठी को लेकर किसी उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है। इसी बीच गांधी परिवार के दामाद रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी को लेकर बात की है। उन्होंने कहा है कि, मेरे लिए यह मांग आ रही है कि मैं अमेठी को या देश के किसी भी कोने को प्रतिनिधित्व करूं।

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अमेठी के लोगों की इच्छा है कि जो भी वहां का सांसद हो, वह यहां की प्रगति और विकास पर फोकस करे ना कि भेदभाव की राजनीति करे। इसी के साथ उन्होंने कहा कि आज अमेठी की जनता परेशान हैं। शायद उन्हें इस बात का दुख है कि उन्होंने अपने लिए गलत जन प्रतिनिधि का चुनाव कर लिया है।

रॉबर्ट वाड्रा ने खुद के चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा, 'अगर मैं राजनीति में आता हूं, या किसी भी क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता हूं तो वहां प्रगति और गांधी परिवार की परंपरा बढे़गी और उसी क्षेत्र में मन लगाकर काम होगा। मैं हमेशा चाहता हूं कि प्रियंका सांसद बने संसद में आए फिर मैं भी आ सकता हूं (राजनीति में), पर मुझे लग रहा है कि मैं जो भी बनूं, अपनी मेहनत से बनूं। सोनिया गांधी और कांग्रेस पार्टी के आशीर्वाद से हमेशा सांसदों-नेताओं से मिलना होता है वहां से उनकी पार्टी ज्वाइन करने के भी ऑफर आते हैं।

स्मृति ईरानी पर रॉबर्ट वाड्रा का हमला
रॉबर्ट वॉड्रा ने स्मृति ईरानी पर हमला करते हुए कहा कि अमेठी में विकास बहुत पीछे छूट गया है। उन्होंने यहां की जनता को शिकायत करने का पूरा मौका दिया है। उन्होंने कहा कि आज वहां की जनता ये सोच रही है कि मौजूदा सांसद अमेठी की बुनियादी प्रगति पर ध्यान ना देकर नेहरू-गांधी परिवार पर बेवजह हमले करती रहती हैं। इससे अमेठी के नाम पर केवल राजनीति हो रही है ना कि विकास। यहां की जनता इससे बहुत दुखी नजर आ रही है।

1999 से ही है अमेठी से रिश्ता- रॉबर्ट
रॉबर्ट वाड्रा ने ये भी कहा कि सन् 1999 से ही मेरा अमेठी से रिश्ता रहा है। मैंने उस वक्त प्रियंका के साथ वहां प्रचार अभियान में हिस्सा लिया था। राजनीति में वह मेरी शुरुआत थी। रॉबर्ट वाड्रा ये भी कहते हैं कि उस वक्त वहां की राजनीति कुछ अलग मिजाज की हुआ करती थी। उन्होंने कहा कि तब वहां संजय सिंह थे। मुझे याद है प्रचार अभियान के दौरान हम लोग रात भर पोस्टर लगाते थे। कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते थे।

अमेठी की जनता भाईचारा पसंद करती है
रॉबर्ट वाड्रा कहते हैं ऐसा लगता है आज भी अमेठी के लोगों के दिलों में मैं हूं। मेरी यादें हैं। लोग वहां से मुझे मैसेज भेजते हैं। जन्म दिन पर शुभकामनाएं देते हैं। वहां के हालात बताते हैं। उन्होंने ये भी कहा कि अमेठी की जनता शुरू से ही अमन और भाईचारा पसंद रही है और आज भी उनका वही मिजाज बना हुआ है।

अमेठी से कांग्रेस ने अभी किसी को नहीं उतारा है
कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अमेठी से किसी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है। ऐसे में रॉबर्ट वाड्रा की ये बातें काफी अहम हो जाती हैं। राजनीतिक गलियारे में चर्चा इस बात की होने लगी है क्या रॉबर्ट वाड्रा अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे? रॉबर्ट ने अपने इस इंटरव्यू में ये भी कहा कि यूपी में अमेठी, रायबरेली और सुल्तानपुर जैसी तमाम जगहों को कांग्रेस ने विकास से जोड़ा है। इन जगहों से कांग्रेस और खासतौर पर गांधी परिवार का विशेष लगाव रहा है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News