कोराना: राजस्थान में स्वस्थ हुए एक दर्जन मरीज,सीएम ने डॉक्टरों का बढ़ाया हौसला

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 12:18 AM (IST)

जयपुर: देश में तेजी फैल रहा कोराना वायरस सरकार के गंभीर चुनौती बन चुकी हैै। इस बीच राजस्थान से एक राहत देने वाली खबर सामने आई है जहां एक दर्जन से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सेहत में सुधार हो रहा है। इन मरीजों में पांच भीलवाड़ा, दो झुंझुनू, दो जोधपुर के शामिल हैं। इससे पहले जयपुर में तीन मरीज भी स्वस्थ हो चुके हैं। इन सभी मरीजों का 14 दिन के आइसोलेशन के बाद टेस्ट किया गया था जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उपचार कर रहे डॉक्टरों की टीम का हौसला बढ़ाया। 

इस बीरच जयपुर के परकोटा क्षेत्र में शुक्रवार से कर्फ्यू लगाए जाने के बाद शनिवार को पुलिस ने फ्लैगमार्च किया। पुलिस आयुक्तालय के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कल इस क्षेत्र में एक और कोरोना वायरस पोजिटिव का मामला सामने आने के बाद परकोटा में कर्फ्यू लगा दिया गया। सुबह इस सम्पूर्ण क्षेत्र को सेनेटाइज किया गया। 

सूत्रों ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए अभय कमान सेन्टर में ‘कोरोना वार रूम' स्थापित किया गया है जो 24 घंटे कार्यरत रहेगा। कोरोना वार रूम में पुलिस प्रशासनिक व्यवस्थाओं के साथ-साथ चिकित्सकीय व्यवस्थायें से समन्वय के साथ कार्य किया जा रहा है। वार रूम में तीन अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, तीन सहायक पुलिस आयुक्त, तीन पुलिस निरीक्षक, 100 पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News