जानिए कौन से ग्रह ने तुड़वाई तेज प्रताप की शादी

punjabkesari.in Friday, Nov 02, 2018 - 07:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजप्रताप की शादी छह महीने भी नहीं टिक पाई, इसका सबसे बड़ा कारण तेजप्रताप की कुंडली में शुक्र की स्थिति है। शादी का कारक ग्रह शुक्र तेजप्रताप की कुंडली में मूल नक्षत्र में है। ये नक्षत्र केतु का नक्षत्र माना जाता है इसके अलावा शुक्र अपने दुश्मन ग्रह बृहस्पति की राशि में बैठा है लिहाजा इससे भी तेजप्रताप की कुंडली में शुक्र की स्थिति कमजोर हो रही है। ये आकंलन तेजप्रताप की चंद्र कुंडली के आधार पर किया गया है। 09 नवंबर 1989 को पैदा हुए तेजप्रताप की जन्म कुंडली में सूर्य भी नीच राशि में है। और सूर्य के साथ बैठा बुध अस्त हो चुका है जबकि सूर्य के साथ ही तुला राशि में मंगल भी राहु के नक्षत्र में है। 
PunjabKesari

12 मई को हुई थी शादी 
बता दें कि लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप और ऐश्वर्या राय की 12 मई को बड़े धूमधम से शादी हुई थी। इस चर्चित शादी में कई दिग्गज नेता भी मौजूद हुए थे। इन दोनों की पहली मुलाकात पटना एयरपोर्ट पर हुई थी। तभी दोनों वीआईपी रूप में गए और एक साथ चाय की चुस्की ली। इसी दौरान ऐश्वर्या राय की मां और परिवार वालों ने तेज प्रताप के साथ फोटो ली थी जो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हुई थी।

PunjabKesari
विधायक की बेटी हैं ऐश्वर्या
तेज प्रताप के ससुर चंद्रिका राय, लालू की पार्टी आरजेडी से ही विधायक हैं। चंद्रिका राय सारण जिले के परसा विधानसभा से एमएलए हैं, वो महागठबंधन सरकार में परिवहन मंत्री रह चुके हैं। चंद्रिका पहली बार 1985 में कांग्रेस से विधायक बने थे। बाद में लालू प्रसाद यादव की पार्टी मेें आ गए। चंद्रिका राय के पिता दरोगा राय बिहार के 10वें मुख्यमंत्री थे। वे 16 फरवरी 1970 से लेकर 22 दिसंबर 1970 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे।

PunjabKesari
12 वीं पास हैं तेजप्रताप यादव 
ऐश्वर्या ने पटना के नॉट्रेडम स्कूल से पढ़ाई की है और उसके बाद उन्होंने दिल्ली से एमबीए किया है। ऐश्वर्या की छोटी बहन आयुषी इंजीनियर हैं और छोटा भाई अपूर्व लॉ की पढ़ाई कर रहा है। वहीं तेजप्रताप यादव 12वीं पास हैं। फिलहाल तेजप्रताप यादव राजद के विधायक हैं और पूर्व में स्वास्थ्य मंत्री भी रह चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News