बाल-बाल बचे गृहराज्यमंत्री किरण रिजिजू

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2016 - 03:24 PM (IST)

नई दिल्ली; गृहराज्यमंत्री किरण रिजिजू हेलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार होने से बाल-बाल बच गए। रिजीजू और एक भाजपा सांसद को ले जा रहे हेलीकाप्टर को आज हिंडन एयरबेस में आपात स्थितियों में उतारा गया। उड़ान के करीब 20 मिनट बाद इंजन में खराबी के कारण हेलीकाप्टर की सुरक्षा संबंधी कारणों से यह आपात लैंडिंग की गई। रिजीजू आज लोकसभा सदस्य माला राजलक्ष्मी शाह के साथ एमआई-17वी5 हेलीकाप्टर में राजधानी के सफदरजंग हवाईअड्डे से टिहरी के लिए उड़ान भरी थी। माला राजलक्ष्मी टिहरी-गढ़वाल की लोकसभा सांसद हैं।  
 
हेलीकाप्टर में गृह मंत्रालय के अधिकारियों के अलावा टीवी के दो पत्रकार समेत कुल आठ व्यक्ति सवार थे। हेलीकाप्टर के पायलट ने उड़ान के करीब 20 मिनट बाद इंजन में खराबी देखी, जिसके बाद उसने हेलीकाप्टर को आपातकालीन स्थितियों में हिंडन एयरबेस पर उतार दिया। रिजजू ने कहा, ‘‘पायलट ने हिंडन एयरबेस में हेलीकाप्टर की आपातकालीन लैंडिंग का निर्णय किया।’’ गृह राज्य मंत्री रिजीजू ने बताया कि वह आपदा की तैयारियों की समीक्षा करने और भारतीय चीन सीमा पर तैनात अर्धसैनिक सुरक्षाकर्मियों से मिलने के लिए टिहरी जा रहे थे। सीमा सुरक्षा बल का हेलीकाप्टर अब रिजीजू और उनके साथ शामिल व्यक्तियों को हिंडन एयरबेस से लेकर उत्तराखंड गया है।

उल्लेखनीय है कि दिसंबर 2015 में अर्धसैनिक सुरक्षाबल के एक हेलीकाप्टर के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से सीमा सुरक्षा बल के 10 जवानों की मौत हो गई थी। दिल्ली हवाईअड्डे से उड़ान भरने वाले इस हेलीकाप्टर बी-200 सुपर किंग में तीन अधिकारी और सात वरिष्ठ तकनीकी कर्मी शामिल थे।  

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News