किरण बेदी के खिलाफ लाया जाए विशेषाधिकार मामला: अन्नाद्रमुक

punjabkesari.in Monday, Jul 30, 2018 - 05:36 PM (IST)

पुड्डुचेरी : ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के विधायक दल के नेता ए. अंबाजगन ने उपराज्यपाल किरण बेदी पर आरोप लगाया कि वह चुनी हुई कांग्रेस सरकार को लगातार परेशान कर रही हैं। उन्होंने सोमवार को मांग करते हुए कहा कि अगर सरकार ऐसा करने की हिम्मत करे तो उनके खिलाफ विशेषाधिकार मामला लाया जाएगा।

अगर सरकार विशेषाधिकार प्रस्ताव लाती है तो अन्नाद्रमुक इसका समर्थन करेगी
अंबाजगन ने कहा कि अगर सरकार विशेषाधिकार प्रस्ताव लाती है तो अन्नाद्रमुक इसका समर्थन करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि उपराज्यपाल और मुख्यमंत्री अपने-अपने ओहदे की परवाह न करते हुए लगातार लड़ते रहे जिससे इस केन्द्र शासित प्रदेश में एक असाधारण स्थिति पैदा हो गई है। उन्होंने कहा कि पुड्डुचेरी में पहली बार सरकारी कर्मचारियों को जुलाई के वेतन का भुगतान नहीं किया गया क्योंकि वित्त विधेयक अभी तक पारित नहीं हुआ है।

बेदी और नारायणसामी दोनों को माफ नहीं किया जा सकता
अंबाजगन ने कहा कि सरकार सदन को सहमत करा सकती है और उपराज्यपाल के कामों को अनदेखा कर विधेयक पारित करा सकती है। अंबाजगन ने कहा सुश्री बेदी और नारायणसामी दोनों को माफ नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि उनके टकराव के कारण ही कर्मचारियों का जुलाई का वेतन बांटा नहीं गया और यह भारत के इतिहास में पहली बार हुआ है। अंबाजगन ने आरोप लगाया कि सुश्री बेदी निर्वाचित सरकार को परेशान कर रही हैं, उन्होंने कहा कि उनके पास 31 जुलाई को विधानसभा सत्र बुलाने को कहने के लिए कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने मांग की कि यदि उप राज्यपाल गलती कर रही हैं तो केंद्र सरकार को उन्हें तुरंत बुला लेना चाहिए और कांग्रेस सरकार को छह महीने के लिए निलंबित कर देना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News