केरल: मां की दूसरी शादी पर बेटे का भावुक पोस्ट, इंटरनेट पर हुई वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 12, 2019 - 07:41 PM (IST)

नेशनल डेस्कः मां आपका वैवाहिक जीवन सुखमय हो।“ केरल के कोल्लम के रहने वाले गोकुल श्रीधर ने अपने फेसबुक पोस्ट इस वाक्य से विराम दिया और यह देखते-देखते इंटरनेट पर वायरल हो गया। इस पोस्ट को पढ़कर लोगों का दिल भर आया।मलयालम में लिखी गई इस हृदय विदारक पोस्ट में, गोकुल ने अपनी मां को उनके दूसरे विवाह के लिए बधाई दी। गोकुल के इस पोस्ट से ऐसा लगता है कि उनकी मां ने अपनी पहली शादी में बहुत दुख झेले, जिसके बाद उन्होंने जीवन में आगे बढ़ने का फैसला किया।

गोकुल ने अपनी पोस्ट में लिखा है कि उनकी मां को अपनी पहली शादी में शारीरिक हिंसा का शिकार होना पड़ा और यह सब उन्होंने अपने बेटे की परवरिश के लिए सहा। गोकुल एक अपराध बोध के साथ जी रहे थे क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि उनकी मां ने उनके लिए कुर्बानी दी है। अब जब उनकी मां दूसरी शादी के बाद जीवन में फिर से व्यवस्थित और सुखी है, गोकुल संतुष्ट हैं और वे लिखते हैं कि इससे ज्यादा खुशी की बात कुछ और हो ही नहीं सकती है।

गोकुल ने अपनी पोस्ट में लिखा, “एक औरत जिसने अपनी जिंदगी मेरे लिए कुर्बान कर दी। उन्होंने एक तबाह कर देने वाली शादी में बहुत कुछ सहा। कई बार पिटाई के बाद उनके माथे से खून गिरता देखा। मैंने कई बार उनसे पूछा कि यह सब क्यों बर्दाश्त कर रही हैं। मुझे याद है कि वह मुझसे कहती थीं कि वह सब कुछ मेरे लिए सह सकती हैं, क्योंकि वह मेरे लिए जी रही हैं। मेरी मां ने अपनी पूरी जवानी मेरे लिए न्योछावर कर दी। अब उनके अपने बहुत सारे सपने हैं, जिसे पूरा किया जाना है। मेरे पास कहने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है। मैंने महसूस किया कि यह कुछ ऐसा है, जिसे छुपाए रखने की जरूरत नहीं है। मां! आपका वैवाहिक जीवन सुखमय हो।“

गोकुल ने अपनी पोस्ट में लिखा, "एक औरत जिसने अपनी जिंदगी मेरे लिए कुर्बान कर दी। उन्होंने एक तबाह कर देने वाली शादी में बहुत कुछ सहा। कई बार पिटाई के बाद उनके माथे से खून गिरते देखा। मैंने कई बार उनसे पूछा कि वह यह सब क्यों बर्दाश्त कर रही हैं। मुझे याद है कि वह मुझसे कहती थीं कि वह सब कुछ मेरे लिए सह सकती हैं, क्योंकि वह मेरी लिए जी रही हैं। मेरी मां ने अपनी पूरी जवानी मेरे लिए न्योछावर कर दी, अब उनके अपने बहुत सारे सपने हैं जिसे पूरा किया जाना है। मेरे पास कहने के लिए ज्यादा कुछ नहीं है। मैंने महसूस किया कि यह कुछ ऐसा है जिसे छुपाए रखने की जरूरत नहीं है। मां! आपका वैवाहिक जीवन सुखमय हो।" 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News