केरल: बाढ़ की वजह से चंद सेकंड में ताश के पत्तों की तरह ढह गया मकान, देखिए यह वायरल वीडियो

punjabkesari.in Monday, Oct 18, 2021 - 10:36 AM (IST)

केरल- केरल में बीते दो दिनों से भारी बारिश होने से वहां पर बाढ़ की स्थिति बन गई है। पूरे राज्य में बाढ़ और भूस्खलन की वजह से अबतक यहां 27 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 8 लोग लापता है। हालात इतने खराब है कि बीती शाम केरल के कोट्टायम जिले में बाढ़ में पूरा एक घर बह गया। सड़क पर खड़े लोगों ने इस घटना का वीडियो बनाया। हादसे के वक्त घर में कोई नहीं था। वहीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।
 

वीडियो में दिख रहा है कि भारी बारिश की वजह से नदी का उफान बेहद तेज है। सड़क पर नदी किनारे एक पक्का मकान बना है जो ताश के पत्तों की तरह पानी में बह गया। 
 

केरल में बारिश प्रभावित विभिन्न इलाकों से 22 शव बरामद किए गए, इनमें कोट्टायम से 13 और इडुक्की से नौ शव बरामद हुए। कोट्टयम जिले के कुट्टिकल में 40 वर्षीय व्यक्ति, उसकी 75 वर्षीय मां, 35 वर्षीय पत्नी और 14, 12 और 10 वर्ष की तीन बच्चियों सहित परिवार के छह लोगों की मौत हो गई।
 

#WATCH | Kerala: A house got washed away by strong water currents of a river in Kottayam's Mundakayam yesterday following heavy rainfall. pic.twitter.com/YYBFd9HQSp

— ANI (@ANI) October 18, 2021


वहीं, डिफेंस PRO ने बताया कि इंजीनियरिंग और मेडिकल यूनिट के साथ कन्नूर से सेना के जवानों का दल बचाव कार्यों के लिए वायनाड पहुंच गए है। सेना की ओर से अब तक कुल 3 दल तैनात किए  है। राहत सामग्री के साथ नेवी चॉपर के जरिए बारिश प्रभावित इलाकों का दौरा जारी है। 
 

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि दक्षिणपूर्वी अरब सागर और उससे लगते केरल पर कल बना कम दबाव का क्षेत्र अब कमजोर हो गया है, इसके प्रभाव से केरल में दूर दराज के इलाके में भारी बारिश के आसार हैं और इसके बाद ये कम हो जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News