केरल: कोरोना वायरस से संक्रमित दूसरे मरीज को भी मिली अस्पताल से छुट्टी, रिपोर्ट नेगेटिव

punjabkesari.in Monday, Feb 17, 2020 - 09:12 AM (IST)

तिरुवनंतपुरमः केरल में कोरोना वायरस के एक मरीज को इलाज के बाद रविवार को छुट्टी दे दी गई। लगातार दो जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद मरीज को घर भेजने का फैसला लिया गया। देश में यह दूसरा मामला है जब कोरोना वायरस संक्रमित मरीज का इलाज हुआ है। राज्य स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि केसरगोड के इस मरीज को हालांकि 10 दिन तक घर में अलग करके रखा जाएगा। चीन से स्वदेश लौटे जिन तीन मरीजों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई थी उनमें यह मरीज शामिल है।

PunjabKesari

एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि मरीज के दो जांच परिणाम कोरोना वायरस से पीड़ित होने की पुष्टि नहीं करते हैं। मरीज को 10 दिन तक घर में अलग-थलग रखा जाएगा। गुरुवार की शुरुआत में अलप्पुझा के एक छात्र को जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर छुट्टी दे गई थी। यह जांच राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) से हुई है। वहीं अब भारत में कोरोना वायरस के त्रिशूर के पहले मामले के पुणे से परिणाम आने की प्रतीक्षा हो रही है।

PunjabKesari

अलप्पुझा में जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस नहीं होने की पुष्टि हुई है। अस्पताल से जिन दो छात्रों को छुट्टी मिली है, वे चीन के वुहान विश्वविद्यालय में पढ़ते थे। राज्य में अब भी 2,000 से अधिक लोगों को निगरानी में रखा गया है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News