देश से अभी जाने वाला नहीं है कोरोना, सतर्क रहें लोग: केजरीवाल

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 12:22 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को अलर्ट किया कि देश से कोरोना वायरस अभी इतनी जल्दी जाने वाला नहीं है। उन्होंने दिल्ली का हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए कहा कि अब तब यहां 261 मौत ​हो चुकी है। इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा कि कोरोना से जीतने मरीज बीमार​ हुए हैं, उतने ठीक भी हुए हैं। 

 

केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि दिल्ली में अभी 13418 पॉजिटिव केस हैं। इनमें से 6540 ठीक हो गए और 6617 अभी बीमार हैं। यानी जितने ठीक हुए उतने ही बीमार हुए। उन्होंने कहा कि ज्यादातर केस हल्के लक्ष्ण वाले हैं। 33314 करीब लोगों का ईलाज घर पर ही चल रहा है। उन्होंने बताया कि पिछले एक हफ्ते में 3500 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में सरकारी प्राइवेट मिलाकर 4000 बैड तैयार हैं। उन्होंने कहा कि हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार हैं। 

 

सीएम ने कहा कि लॉकडाउन में ढील देने के हफ्ते बाद हमने परिस्थिति का आकलन किया, इससे हमने जाना कि परिस्थिति नियंत्रण में है। कोरोना होता रहे और मरीज़ ठीक होते रहे तो कोई दिक्कत नही है। हमारा मकसद है कि मौतों को रोकना है। उन्होंने बताया कि एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एक मरीज को सांस की तकलीफ़ हो रही थी, उसको कोरोना निकला, प्राइवेट हॉस्पिटल ने  इलाज करने से मना कर दिया। हमनें हॉस्पिटल को शो-कॉज नोटिस जारी किया है कि आखिर उनका लाइसेंस रद्द क्यों न किया जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News