केजरीवाल का एमएलए भी कर रहा पानी की कालाबाजारी!

punjabkesari.in Saturday, Jun 04, 2016 - 03:47 PM (IST)

नई दिल्ली: पानी को लेकर भले ही बुंदेलखंड व विदर्भ में हाहाकार मची हो। सरकार की ओर से रेल के जरिये पानी की सप्लाई भी हो रही है, लेकिन देश की राजधानी का हाल भी कुछ अच्छा नहीं है। यहां पर पानी माफिया का गोरखधंधा खूब फल-फूल रहा है। हालांकि सीएम अरविंद केजरीवाल चुनावों के दौरान दावा करते थे कि पानी के माफिया पर सरकार आते ही लगाम लगा देंगे, लेकिन आज भी धड़ल्ले से पानी की कालाबाजारी हो रही है। अब तो खुद केजरीवाल के विधायक का भी नाम पानी की कालाबाजारी में आ रहा है।
 
टैंकर माफिया की मनमानी की यह पोल खुली है एक वीडियो से। इस वीडियो में दिल्ली में जल बोर्ड के पानी की कालाबाजारी की पूरी कहानी कैद है। इस वीडियो में पैसे देकर लोगों को जल बोर्ड का पानी बेचा जा रहा है। सबसे हैरानी की बात ये है कि पानी के इस गोरखधंधे में आम आदमी पार्टी के एक विधायक का नाम भी सामने आ रहा है। पानी की इस कालाबाजारी में दिल्ली के संगम विहार से आप विधायक दिनेश मोहनिया पर गंभीर आरोप लगे हैं।
 
पानी के टैंकर के इस मोबाइल वीडियो ने केजरीवाल सरकार के दावों पर बड़े सवाल उठाए हैं। वीडियो में दिल्ली बोर्ड का जलबोर्ड का टैंकर दिख रहा है। टैंकर से कई ड्रमों में पानी भरा जा रहा है और लोग मौके पर मौजूद हैं। लेकिन इसी भीड़ में नोट गिनता एक शख्स भी नजर आ रहा है। आरोप है कि ये शख्स जलबोर्ड के टैंकर माफिया में शामिल है। ये लोग पैसे लेकर उस पानी को बेच देते हैं, जिस पर जनता का हक है। वीडियो बनाने वाले शख्स का आरोप है कि इस गोरखधंधे में संगम विहार के आप विधायक दिनेश मोहनिया भी शामिल हैं।

 
बता दें कि संगम विहार के आप विधायक दिनेश मोहनिया जलबोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं। वहीं अब बीजेपी दिल्ली में पानी की कालाबाजारी को लेकर मुख्यमंत्री केजरीवाल पर निशाना साध रही है। आरोप है कि इस वीडियो में पैसा उगाहने वाला व्यक्ति खुद विधायक ने भेजा है। ये तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा कि क्या टैंकर माफिया के तार विधायक से जुड़े हैं या नहीं, लेकिन जिस तरह वीडियो में पानी की कालाबाजारी कैद हुई वो केजरीवाल के करप्शन फ्री गवर्नेंस पर सवाल जरूर उठाती हैं।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News