माकन का आरोप- केजरीवाल सरकार ने CCTV परियोजना में किया भ्रष्टाचार

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 04:43 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर राष्ट्रीय राजधानी में सीसीटीवी लगाने की प्रस्तावित परियोजना में कथित ‘घोटाले’ की सीबीआई से जांच कराने की मांग की। उपराज्यपाल से मुलाकात के बाद दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अजय माकन ने आरोप लगाया कि दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने महिला सुरक्षा के नाम पर इस सीसीटीवी परियोजना में भ्रष्टाचार किया है। 

कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग  
माकन ने कहा कि आज हमने राज्यपाल से आग्रह किया है कि 571 करोड़ रुपये के सीसीटीवी घोटाले की सीबीआई जांच कराई जाए। हमने उनके समक्ष सारे कागजात रखे। उन्होंने दावा किया कि सीसीटीवी परियोजना की लागत को 130 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 571 करोड़ रुपये कर दिया गया और इसमें मुख्यमंत्री और संबंधित मंत्री ने कहीं से मंजूरी भी नहीं ली। इसके लिए दो दो बार निविदा निकाली गई और अपनी एक चहेती चीनी कंपनी को निविदा दे दी गई।

आप ने सभी आरोपों को किया खारिज 
कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि महिला सुरक्षा तो बहाना था, असली मकसद पैसा खाना था। माकन ने कहा कि हम इस मामले को लेकर सीवीसी और केंद्रीय गृह मंत्रालय के पास भी जाएंगे। माकन पिछले कुछ हफ्तों से कई बार इस मुद्दे को उठा चुके हैं, हालांकि केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी ने उनके आरोपों को खारिज किया है। उपराज्यपाल से मुलाकात करने वाले कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में माकन के अलावा दिल्ली के पूर्व मंत्री अशोक वालिया, अरविंदर सिंह लवली, हारून यूसुफ, राजकुमार चौहान और दिल्ली कांग्रेस के वरिष्ठ उपाध्यक्ष चतर सिंह शामिल थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News