फ्री योगा क्लास बंद होने पर केजरीवाल ने PM और LG को ठहराया जिम्मेदार, पूछा- इस कदम से किसे फायदा हुआ

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 12:53 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ‘दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम के तहत मुफ्त योग कक्षाएं निलंबित होने के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उपराज्यपाल वी के सक्सेना को जिम्मेदार ठहराया और पूछा कि इस कदम से किसे फायदा हुआ। केजरीवाल की यह टिप्पणी पंजाब की आम आदमी पार्टी (आप) नीत सरकार द्वारा राज्य में मुफ्त योग कक्षाएं शुरू किए जाने के बाद आई है।

केजरीवाल ने पीएम और एलजी पर लगाए आरोप
पिछले साल दिल्ली की ‘आप' सरकार ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर अधिकारियों पर दबाव बनाकर ‘दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम को बंद कराने की ‘साजिश' रचने का आरोप लगाया था। उस समय, दिल्ली सरकार ने आरोप लगाया था कि सक्सेना ने 31 अक्टूबर के बाद कार्यक्रम के विस्तार को मंजूरी नहीं दी थी। केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘जब प्रधानमंत्री (नरेन्द्र मोदी) ने उपराज्यपाल से कहकर दिल्ली में मुफ्त योग कक्षाएं बंद करवा दीं, तब हमने पंजाब में मुफ्त योग कक्षाएं शुरू कर दीं।''

इससे किसे फायदा हुआ?
उन्होंने कहा, ‘‘दिल्ली में दिल्ली सरकार की मुफ्त कक्षाओं में रोजाना 17,000 लोग योग करते थे। उनका योग अभ्यास बंद कर दिया गया। इससे किसे फायदा हुआ? काम रोकने वाले से काम करने वाला बड़ा होता है।'' केजरीवाल ने दिसंबर 2021 में ‘दिल्ली की योगशाला' कार्यक्रम शुरू किया था, जिसके तहत दिल्लीवासियों को सप्ताह में छह दिन उनके क्षेत्र में मुफ्त योग अभ्यास की सुविधा प्रदान की गई थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News