केजरीवाल ने लोगों से पंजाब की सभी 13 सीट पर ‘आप'' को वोट देने की अपील की

punjabkesari.in Thursday, May 30, 2024 - 10:40 PM (IST)

नेशनल डेस्क : आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को मतदाताओं से अपील की है कि वे पंजाब की सभी 13 संसदीय सीट पर उनकी पार्टी के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करें ताकि लोकसभा में ‘आप' को मजबूत किया जा सके। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र सरकार पंजाब की 'आप' सरकार को परेशान कर रही है और राज्य के 13 सांसद मुख्यमंत्री भगवंत मान के हाथ मजबूत करेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के लिए प्रचार के आखिरी दिन संगरूर से ‘आप' उम्मीदवार गुरमीत सिंह मीत हेयर के समर्थन में रोड शो किया। ‘आप' सुप्रीमो के साथ मान भी थे।

केजरीवाल ने कहा, “ आपने विधानसभा चुनाव में हमें रिकॉर्ड बहुमत दिया। आपने 117 में से 92 सीट आम आदमी पार्टी को दीं। अब हमें लोकसभा में मजबूत करें ताकि हम केंद्र सरकार से पंजाब के काम आसानी से करवा सकें और पंजाब का सारा बकाया कोष जारी करवा सकें।” उन्होंने केंद्र पर पंजाब की ‘आप' सरकार को परेशान करने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘अगर हमारे पास पंजाब से 13 सांसद हैं तो वे सभी संसद में भगवंत मान के हाथ और आवाज बनेंगे और उनके साथ मिलकर पंजाब के अधिकारों के लिए लड़ेंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘इसलिए इस बार ‘आप' के 13 उम्मीदवारों को जिताकर भगवंत मान के हाथ मजबूत करें।''

‘आप' प्रमुख ने लोगों से हेयर की रिकॉर्ड अंतर से जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया। केजरीवाल ने कहा कि लोगों ने दो साल पहले पंजाब में एक ईमानदार सरकार के लिए वोट दिया था। मान सरकार द्वारा किए गए कार्यों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि हजारों युवाओं को बिना रिश्वत या सिफारिश के सरकारी नौकरी मिली है, लोगों को मुफ्त बिजली मिल रही है और मोहल्ला क्लीनिक तथा उत्कृष्ट स्कूल बनाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा, "आने वाले दिनों में कई और महत्वपूर्ण कार्य किये जाने हैं।" केजरीवाल ने लोगों से पंजाब की प्रगति और विकास के लिए ईवीएम पर ‘आप' के चुनाव चिन्ह ‘झाड़ू' के सामने वाला बटन दबाने की अपील की।

मान ने कहा कि भीषण गर्मी के बावजूद लोग ‘आप' के रोड शो में बड़ी संख्या में आए। उन्होंने दावा किया कि अब तक हुए छह चरणों के चुनाव से यह स्पष्ट है कि मोदी सरकार सत्ता में वापस नहीं आ रही है। उन्होंने कहा कि ‘इंडिया' गठबंधन भारी बहुमत से सरकार बनाएगा। बाद में केजरीवाल ने पटियाला संसदीय क्षेत्र से ‘आप' उम्मीदवार बलबीर सिंह के लिए समर्थन में मान के साथ पटियाला में एक और रोड शो किया। केजरीवाल ने लोगों से कहा कि जेल से बाहर आने के बाद वे कई राज्यों में गए हैं और वह कह सकते हैं कि इस बार लोग भाजपा को नहीं चुनेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र में ‘इंडिया' गठबंधन की सरकार बनेगी। पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीट पर एक जून को मतदान होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News