Public Holiday October 2024: 3 अक्टूबर से लेकर 13 अक्टूबर तक चलेंगी छुट्टियां, स्कूल और बैंक कर्मचारियों की मौज

punjabkesari.in Saturday, Sep 28, 2024 - 05:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अक्टूबर का महीना इस साल खास होने वाला है, क्योंकि इस दौरान कई बड़े त्योहार मनाए जाएंगे और इसी के चलते स्कूल, कॉलेज, बैंक और सरकारी दफ्तरों में लंबी छुट्टियां होंगी। 3 अक्टूबर से शुरू होने वाली यह छुट्टियां 13 अक्टूबर तक चलेंगी, जिससे लोग अपने परिवार के साथ त्योहार का आनंद ले सकें।

क्यों होंगी छुट्टियां?
इस महीने नवरात्रि, दशहरा और दीवाली जैसे महत्वपूर्ण त्योहार पड़ रहे हैं, जिसके चलते छुट्टियों का ऐलान किया गया है। 3 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत के साथ-साथ महाराजा अग्रसेन जयंती के उपलक्ष्य में छुट्टी रहेगी। फिर, 4 और 5 अक्टूबर को शनिवार और रविवार की साप्ताहिक छुट्टियां होंगी, जिससे बैंक भी बंद रहेंगे। इसके बाद, 11 अक्टूबर से दशहरा और अन्य त्योहारों की वजह से छुट्टियों का सिलसिला 13 अक्टूबर तक जारी रहेगा। इन दिनों लोग बिना किसी चिंता के त्योहार मना सकेंगे और आराम भी कर सकेंगे।

स्कूल और कॉलेज के छात्रों के लिए भी राहत
छात्र इन छुट्टियों का उपयोग अपनी पढ़ाई के साथ-साथ व्यक्तिगत कार्यों के लिए कर सकते हैं। यह समय त्योहारों की खुशी के साथ-साथ आराम और परिवार के साथ बिताने के लिए बेहतरीन मौका होगा। अक्टूबर का यह महीना सभी के लिए उत्साह और खुशी से भरा रहेगा, क्योंकि छुट्टियों की इस बहार में लोग न सिर्फ त्योहार मना पाएंगे, बल्कि अपनी रोजमर्रा की जिंदगी से भी थोड़ी राहत पा सकेंगे।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News