शहीदों के परिवारों के साथ खड़ी पंजाब सरकार, दे रही करोड़-करोड़ रुपए

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 04:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार भारतीय सेना में शहीद हुए पंजाब के सैनिकों के परिवारों को हर संभव सहायता प्रदान कर रही है। सरकार द्वारा शहीदों के वारिसों को 1 करोड़ रुपए देने की योजना चलाई जा रही है। इसके तहत मुख्यमंत्री भगवंत मान शहीदी जाम पीने वाले सेना के जवानों के वारिसों को एक-एक करोड़ रुपए के चेक सौंप रहे हैं। इसके साथ ही परिवार की मदद के लिए कई अन्य प्रयास भी किए जा रहे हैं।
PunjabKesari
संगरूर जिले के सुनाम ऊधम सिंह वाला के गांव जखेपल निवासी वीर सैनिक तरलौचन सिंह जी भारतीय सेना में ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान उनके घर गए और पीवार के साथ दुख साझा किया। इसके साथ ही उन्होंने शहीद के परिवार को 1 करोड़ रुपए का चेक सौंपा और भविष्य में हर संभव मदद का आश्वासन दिया।  इस संबंध में मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि जब हम हीटर लगाकर अपने बच्चों के साथ सो रहे होते हैं, तो सेना के जवान कारगिल में माइनस 40 डिग्री पर काम करते हैं। यह हमारा कर्तव्य है कि हम उनके परिवारों को कष्ट न होने दें। मुख्यमंत्री ने कहा कि हम उन्हें 1 करोड़ रुपए देकर भी वापस नहीं ला सकते, ये उनकी कीमत नहीं है, लेकिन कम से कम शहीद के परिवार की आर्थिक स्थिति तो बढ़नी चाहिए।
PunjabKesari
शहीद तरलौचन सिंह के पिता राजा सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने बेटे को बहुत लगन से पढ़ाया। तारलाउचन का शुरू से ही सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने का सपना था। वह 2013 में सेना में शामिल हुए थे। लेह और ग्लेशियर के बीच 14,000 फीट पर ड्यूटी थी। हमें उनकी शहादत के बारे में 12-13 दिन बाद पता चला। उन्होंने बताया कि तारलाउचान 3 बहनों का इकलौता भाई था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने उनके घर आकर एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा। इसके साथ ही हमने मांग की कि हमारे बेटे की स्मारक के रूप में प्रतिमा लगाई जाए, स्टेडियम दिया जाए, लड़कियों के लिए स्कूल दिया जाए, इसे उन्होंने मंजूरी दे दी। इसके अलावा उन्होंने हमारी लड़की को नौकरी देने की भी घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने हमसे कहा है कि हम आपके साथ हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News