युवाओं को रोजगार देकर आर्थिक रूप से मजबूत कर रही पंजाब सरकार

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 05:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब सरकार युवाओं को नौकरी देने के लिए बड़े पैमाने पर कदम उठा रही है। 2024 के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, मिशन रोजगार के तहत पिछले 30 महीनों में 44,974 युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि ये नौकरियां पूरी तरह योग्यता के आधार पर दी गई हैं, जिससे युवाओं का भविष्य बेहतर हुआ है। ये भर्तियां मुख्य रूप से स्वास्थ्य, प्रशासन और विभिन्न विभागों में की जाती हैं।
PunjabKesari
इस दौरान जगदीप सिंह (स्टेनोग्राफर) निवासी गांव कनोई, संगरूर ने कहा कि मैंने अपनी प्राथमिक शिक्षा सरकारी स्कूल से पूरी की है। उन्होंने कहा कि 2018 में मुझे स्टेनोग्राफी कोर्स के बारे में पता चला और मैंने संगरूर में स्टेनोग्राफी की पढ़ाई शुरू कर दी, जिसके बाद 2022 में नौकरी का नोटिफिकेशन जारी हुआ और पेपर की तैयारी शुरू कर दी। फिर 2023 में हमारा लिखित पेपर हुआ और 2024 में मार्च के महीने में ज्वाइनिंग हो गई।
PunjabKesari
जगदीप सिंह ने कहा कि आज मैं जल आपूर्ति एवं स्वच्छता विभाग, पटियाला में स्टेनो टाइपिस्ट के पद पर कार्यरत हूं। हालांकि इससे पहले मैं खेती से जुड़ा था, लेकिन स्टेनोग्राफी भी जारी रखी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार में भगवंत मान के आने से सरकारी नौकरी के पेपर शुरू हुए, जिससे बेरोजगारों को भी नौकरी मिल गई। उन्होंने कहा कि सरकारी नौकरी मिलने से घर की आर्थिक स्थिति में भी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने सबूत दिया है कि सरकारें जो चाहे कर सकती हैं और भगवंत मान सरकार ने लाखों बेरोजगार लोगों को नौकरियां दी हैं। इसके लिए मैं पंजाब सरकार को हृदय से धन्यवाद देता हूं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Related News