एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 08:06 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें। 

उन्नाव और कठुआ कांड पर बोले PM मोदी- इन घटनाओं ने देश को किया शर्मसार
प्रधानमंत्री मोदी ने बासाहेब की जयंती पर राजधानी में अलीपुर रोड स्थित 'डॉ. आंबेडकर नैशनल मेमोरियल'का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने उन्नाव और कठुआ पर बोलते हुए कहा कि इन दोनों घटनाओं ने देश को शर्मसार किया है। गुनहगारों को सजा दिलाना हमारी जिम्मेदारी है और उन्हे सजा मिलकर रहेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि समाज को भी सोचना होगा।

कठुआ-उन्नाव रेप केस: PM की चुप्पी पर राहुल गांधी ने पूछे सवाल
कठुआ और उन्नाव गैंगरेप केस मामलें में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर ट्वीट करते हुए कुछ सवाल पूछे हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने पीएम मोदी से पूछा, महिलाओं और बच्चों के खिलाफ बढ़ते अपराध पर आप क्या सोचते हैं? सरकार हत्या और बलात्कार के दोषियों को क्यों बचा रही है? देश आपके जवाब का इंतजार कर रहा है।

कठुआ गैंगरेप: दिल्ली HC ने लगाई मीडिया को लताड़
दिल्ली उच्च न्यायालय ने जम्मू - कश्मीर के कठुआ जिले में सामूहिक बलात्कार के बाद मार दी गयी आठ वर्षीय बच्ची की पहचान जाहिर करने के मामले में आज कई मीडिया हाउसों को नोटिस जारी किए। साथ ही कहा कि आगे से किसी खबर में बच्ची की पहचान जाहिर नहीं की जानी चाहिए। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश गीता मित्तल और न्यायमूर्ति सी . हरि शंकर ने प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में आई खबरों का स्वत : संज्ञान लेते हुए मीडिया हाउसों से जवाब मांगा है कि इस मामले में उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए। कश्मीर के बकरवाल समुदाय से ताल्लुक रखने वाली यह बच्ची अपने घर के पास से 10 जनवरी को लापता हो गयी थी। 

चाय नाश्ते में करोड़ों उड़ा गई केजरीवाल सरकार, जानिए 3 साल का ब्यौरा
दिल्ली की जनता को आम आदमी पार्टी का चाय पानी काफी महंगा पड़ रहा है। आम आदमी की सियासत के बल पर सत्ता में आई अरविंद केजरीवाल सरकार के खर्चे का चौंका देने वाला ब्यौरा सामने आया है। आप ने अपने तीन साल के कार्यलय में केवल चाय नाश्ते के लिए एक करोड़ से ज्यादा खर्च कर दिए हैं। इसमें से इस साल में 33 लाख रुपये का रिफ्रेशमेंट खाया गया, जबकि पिछले साल इसी रिफ्रेशमेंट पर 46 लाख रुपये खर्च किए गए थे। आरटीआई से मिली जानकारी में इस बात का खुलासा हुआ। 

कठुआ गैंगरेप: छलका पिता का दर्द, कहा- 'मासूम जो दायांं बायां ना पहचाने उसके लिए हिंदू मुस्लिम
जम्मू कश्मीर के कठुआ में तीन माह पहले एक आठ साल की मासूम बच्ची के साथ मानवती की सारी हदें पार कर मंदिर के अंदर उसके साथ बलात्कार कर जान से मार दिया गया। पत्रकारों से बातचीत कर मासूम के पिता ने बड़े ही दर्द, गुस्सा और बेबसी के साथ सवाल करते हुए कहा एक आठ साल की मासूम बच्ची जो दायां हाथ और बायां हाथ न पहचानती हो, उसके बर्बर बलात्कार और हत्या के बाद क्या हिंदू-मुस्लिम करना उचित है?

राहुल के कैंडल मार्च में धक्का-मुक्की से भड़की प्रियंका, बोली-चले जाओ घर वापिस 
कठुआ और उन्नाव में हुई बलात्कार की घटनाओं के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में आज इंडिया गेट पर निकाले गए कैंडल मार्च के दौरान उनकी बहन प्रियंका से धक्का-मुक्की हुई। धक्का-मुक्की से नाराज प्रियंका ने वहां मौजूद लोगों से कहा, ‘‘जो लोग यहां धक्का-मुक्की के लिए आए हैं, वे घर वापस जाएं।

भाजपा सांसद ने अपनी पार्टी के नेताओं द्वारा किए गए उपवास का उड़ाया मजाक
भाजपा के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने एक बार फिर पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर बयान जारी किया है। उन्होंने लगातार कई ट्वीट करते हुए भाजपा द्वारा किए गए उपवास का मजाक उड़ाया है। पटना से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि भाजपा ने स्वयं विपक्ष में रहते हुए कई बार सदन की कार्रवाई को नहीं चलने दिया था। उन्होंने कहा कि क्या सदन की कार्रवाई अच्छे से ना चलने में केवल विपक्ष ही जिम्मेदार है? भाजपा ने विपक्ष में रहते हुए कई दिनों, सप्ताह यहां तक कि कई महीनों तक संसद की कार्रवाई नहीं चलने दी थी।

पाक SC ने दिया नवाज शरीफ को करारा झटका, राजनीतिक करियर किया बैन
पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के राजनीतिक करियर पर आजीवन प्रतिबंध लगाते हुए उन्हे सियासत के लिए अयोग्य ठहरा दिया है। कोर्ट के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद यह पाकिस्तान के राजनीतिक इतिहास को बदल देगा, सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को संविधान की धारा 62 (1) (एफ) के तहत उनपर प्रतिबंध लगाया है।

पाक ने फिर मुंह की खाई, कश्मीर मुद्दे पर जापान ने किया शर्मिंदा
पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे पर एक बार फिर अंतर्राष्ट्रीय मंच पर मुंह की खानी पड़ी है। दरअसल, पाकिस्तान में जापान के राजदूत तकाशी कुराई के साथ एक बैठक में पाकिस्तानी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नासिर खान जंजुआ ने कश्मीर मुद्दा उठाया, लेकिन राजदूत ने इसको टालते हुए अफगानिस्तान की स्थिति का मुद्दा उठा पाक को शर्मिंदा कर दिया।

जॉन्सन एंड जॉन्सन हारी 7वां केस, ग्राहक को देना होगा 760 करोड़ हर्जाना
दुनिया भर में बेबी केयर मार्कीट में मशहूर जॉन्सन एंड जॉन्सन को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है। जॉन्सन एंड जॉन्सन अपना 7वां केस भी हार गई है। एक अमेरिकी अदालत ने उसे ग्राहक को 760 करोड़ मुआवजा देने का आदेश दिया है। निचली कोर्ट ने 240 करोड़ रुपए मुआवजा तय किया था, जिसे इस कोर्ट ने करीब 3 गुना बढ़ाकर 760 करोड़ रुपए कर दिया। 

महंगाई के मोर्च पर राहत, खुदरा महंगाई दर 5 महीने के निचले स्तर पर
 दालों के दाम एक साल पहले की तुलना में 13 प्रतिशत घटने और खाने-पीने के अन्य सामानों की महंगाई दर कम रहने से मार्च में खुदरा मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति की दर लगातार तीसरे महीने घटते हुए 4.28 प्रतिशत पर आ गई। खुदरा महंगाई का यह पिछले साल अक्तूबर (3.58 प्रतिशत) के बाद का निचला स्तर है। इस साल फरवरी में खुदरा महंगाई 4.44 प्रतिशत और पिछले साल मार्च में 3.89 प्रतिशत दर्ज की गई थी। 

19 साल बाद उठा पत्नी के इस राज से पर्दा, जानकर टूट गया पति
आज के समय में हर कोई खूबसूरती को देखकर आकर्षित हो जाता है पर कई बार इस मामले में बड़ा धोखा भी मिल सकता है। कुछ ऐसा ही हुआ 64 साल के एक बेल्जियन शख्स जेन के साथ जिसे पहली नजर में एक इंडोनेशियन महिला से प्यार हो गया, फिर उसने शादी भी कर ली। लेकिन 19 साल बाद पता चला कि उसकी पत्नी कभी मर्द हुआ करती थी।

उपवास में स्नैक्स के मजे लेते दिखे विधायक, VIDEO वायरल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उनके मंत्रिमंडल के सहकर्मियों सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं , पार्टी के सांसदों और पदाधिकारियों ने संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण ठप्प रहने के विरोध में गुरुवार को उपवास रखा तथा इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। वहीं उपवास के दौरान कुछ भाजपा नेता अपनी भूख पर कंट्रोल नहीं कर पाए। पुणे के विधायक संजय भेगडे और भीमराव तपकीर का कुछ खाते का वीडियो सामने आया है। वहीं इस मामले पर विधायकों ने सफाई देते कहा कि हां उन लोगों ने गलती से स्नैक्स खाया था। 

65वां नेशनल अवॉर्ड: श्रीदेवी को मिला बेस्‍ट एक्‍ट्रैस का अवॉर्ड, 'न्यूटन' बनी बेस्ट हिंदी फिल्म
आज 65वें राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की घोषणा हो रही है। इस राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों में बेस्‍ट एक्‍ट्रैस का अवॉर्ड दिवंगत एक्‍ट्रैस श्रीदेवी को दिया गया है। जबकि इस साल का लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड दिवंगत एक्‍टर विनोद खन्ना को दिया गया है। श्रीदेवी की इसी साल मार्च में मौत हुई है। श्रीदेवी को उनकी 300वीं फिल्‍म 'मॉम' के लिए यह पुरस्‍कार मिला है। इस साल की सर्वश्रेष्‍ठ फिल्‍म के तौर पर असमिया फिल्‍म 'विलेज रॉक स्‍टार' को मिला है। 

करोड़ों की फिल्म बनाने वाले करण जौहर ने नहीं की है 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' पार्ट वन की पेमेंट
बॉलीवुड धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले "स्टूडेंट ऑफ द ईयर पार्ट 2" इन दिनों उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में चल रही है। इस फिल्म में एक्टर टाइगर श्रॉफ मुख्य किरदार निभा रहे हैं। साल 2012 में इसी लोकेशन पर "स्टूडेंट ऑफ द ईयर" की शूटिंग हुई थी। फिल्म में वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा को फुटबॉल और स्विमिंग सिखाने वाले कोच वीरेंद्र रावत को धर्मा प्रोडक्शन के द्वारा हायर किया गया था। 

सिर्फ एक विकेट लेकर 'मैन ऑफ द मैच' बने राशिद खान के मुरीद हुए हरभजन
इंडियन प्रीमियर लीग अपने प्रदर्शन से अफगानिस्तान के 19 वर्षीय युवा लेग स्पिनर राशिद खान ने सभी को अपना मुरीद बना लिया है। अब अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने ट्वीट करते हुए राशिद खान की जमकर तारीफ की है। हरभजन ने ट्वीट किया, 'राशिद खान में कितना आत्मविश्वास है। टॉप क्वॉलिटी, हुनर, आत्मविश्वास। यह एक चैंपियन बोलर है.. आप क्या कहते हो शेन वॉर्न ? हरभजन ट्वीट का जवाब देते हुए राशिद ने लिखा- थैंक्यू भज्जी पाजी।

CWG 2018 : मुक्केबाजी के फाइनल में पहुंचे तीन भारतीय, नमन ने कांस्य जीता
अमित पंघाल , गौरव सोलंकी और मनीष कौशिक की तेजी से उभरती तिकड़ी आज यहां राष्ट्रमंडल खेलों की मुक्केबाजी स्पर्धाओं में फाइनल में जगह बनाने में सफल रही जबकि मुक्केबाज नमन तंवर को कांस्य से संतोष करना पड़ा। मनीष ने लाइटवेट 60 किग्रा वर्ग में उत्तरी आयरलैंड के जेम्स मैगिवर्न को 4-1 से हराकर फाइनल में जगह बनाई।








 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News