सेना ने आंतकवाद पर हासिल की बढ़ी सफलता

punjabkesari.in Sunday, Feb 14, 2016 - 03:38 PM (IST)

श्रीनगरः सेना ने दावा किया है कि कश्मीर घाटी से आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का पूरी तरह से सफाया हो गया है और मजबूत खुफिया तंत्र से पाकिस्तान से लगी नियंत्रण रेखा से होने वाली लगभग हर घुसपैठ को नाकाम किया गया है।   

 

श्रीनगर स्थित 15वीं कोर के कमांडिग जनरल ऑफिसर (जीओसी) ले.जे. सतीश दुआ ने पत्रकारों से कहा कि पिछले वर्ष नवंबर में जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख आदिल पठान के मारे जाने के बाद घाटी से इस आतंकवादी संगठन का सफाया कर दिया गया है। लेफ्टिनेंट जनरल दुआ कुपवाड़ा में आतंकवादियों के साथ मुठभेड में शहीद हुए सेना के दो जवानों को यहां श्रद्धांजलि देने के लिए आए थे। इस मुठभेड में 5 आतंकवादी भी मारे गए थे। उन्होंने कहा कि सेना और दूसरी सुरक्षा एजेंसियों को विभिन्न स्रोतों और आम लोगों से करीब 600 सूचनाएं मिली हैं कि पिछले साल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से लगभग 600 बार घुसपैठ की कोशिश की गई थी। उन्होंने कहा कि मजबूत खुफिया नैटवर्क की वजह से नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ की लगभग सभी कोशिशों को सेना ने नाकाम कर दिया। 

 

नियंत्रण रेखा के पास कड़ी चौकसी के कारण ज्यादातर घुसपैठिये सीमा पर या फिर सीमा के निकट सेना की मुठभेड़ में मारे जा रहे है। कुपवाड़ा के चौकिबल में आतंकवादियों के खिलाफ कल के अभियान को भी एक गुप्त सूचना के आधार पर शुरू किया गया था। मुठभेड में मारे गए पांचों आतंकवादी लश्कर-ए-तौएबा से जुड़े थे। सेना अभी यह जांच कर रही है कि ये घुसपैठिये यहां कितने समय से सक्रिय थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News