कर्नाटक में 22 दिसंबर को होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 18, 2018 - 06:59 PM (IST)

बेंगलुरूः कर्नाटक में एच डी कुमारस्वामी नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल का विस्तार 22 दिसंबर को किया जाएगा। मंत्रिमंडल का विस्तार नहीं होने से पार्टी के भीतर काफी असंतोष बढ़ रहा था। कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) ने यहां सुवर्ण विधान सौध में मुलाकात की। यहां राज्य विधानसभा का शीतकालीन सत्र चल रहा है। यह बैठक ऐसे समय में हुई जब मंत्रिमंडल के विस्तार समेत कई मुद्दों पर पार्टी के भीतर असंतोष है।

PunjabKesari

पार्टी के सूत्रों ने बताया कि बैठक के दौरान कई विधायकों ने ङ्क्षचता जताई कि गठबंधन सरकार में विकास का मुद्दा गौण हो गया है। उन्होंने पार्टी नेतृत्व से इस मुद्दे को कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन समन्वय समिति की बैठक के दौरान मुख्यमंत्री से इस पर चर्चा करने के लिए कहा। विधायकों का आरोप है कि विकास कार्यों में उत्तरी कर्नाटक की अनेदखी की गई और इस क्षेत्र की मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व की भी कमी है। उन्होंने इशारा किया कि हाल में क्षेत्र से आने वाले सदस्य को विधान परिषद का सभापति नहीं बनाया गया।

PunjabKesari

कांग्रेस के एस आर पाटिल और जद (एस) के बासवराज होरट्टी को इस पद का मुख्य दावेदार माना जा रहा था लेकिन अंतिम समय में इसके लिए प्रताप चंद्र शेट्टी के नाम का चयन हुआ। बैठक के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए सीएलपी नेता सिद्धारमैया ने कहा, ‘‘ हमने विधायकों को बताया कि समय सारिणी के अनुसार ही मंत्रिमंडल का विस्तार 22 दिसंबर को होगा।‘’ उन्होंने कहा, ‘‘कुछ नेताओं ने कहा कि मंत्रिमंडल के विस्तार और बोर्ड तथा निगमों की नियुक्तियों में उत्तरी कर्नाटक को प्राथमिकता मिलनी चाहिए।‘’

PunjabKesari

जब उनसे पूछा गया कि मंत्रिमंडल में फेरबदल होगा या बदलाव तो उनका कहना था कि दोनों हो सकता है। सिद्धारमैया समेत राज्य कांग्रेस के नेता और प्रदेश कांग्रेस प्रमुख दिनेश गुंडु राव कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने 20 दिसंबर को दिल्ली जाएंगे और वहां मंत्रिमंडल के विस्तार मुद्दे पर चर्चा करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News