जान पर खेलकर बाढ़ में 12 साल के बच्चे ने एंबुलेंस को दिखाया रास्ता, वीडियो हुआ वायरल

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2019 - 12:28 PM (IST)

नई दिल्ली: कर्नाटक के बाढग़्रस्त इलाके में एक 12 साल के लड़के ने बहादुरी की जबर्दस्त मिसाल पेश की है। दरअसल जान की परवाह किए बिना जिले के हीरेरायनकुंपी गांव के रहने वाले बच्चे ने एक ऐम्बुलेंस को रास्ता दिखाया। रिपोट्र्स के मुताबिक, उस समय ऐम्बुलेंस में 6 बच्चों समेत एक मृत महिला का शव भी था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से शेयर किया जा रहा है।

जानकारी मुताबिक बच्चे का नाम वेंकटेश है और इस बहादुरी पर प्रशासन ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया। वेंकटेश ने एक एंबुलेंस को उस वक्त रास्ता दिखाया, जब उसे एक पुल से गुजरना था। बाढ़ की वजह से पुल पूरी तरीके से डूब चुका था। ऐम्बुलेंस के ड्राइवर ने बच्चों से पुल पर पानी के बहाव के बारे में जानकारी लेनी चाही, तभी वेंकटेश ने पानी की तेज धार में खुद ऐम्बुलेंस के आगे दौडऩे का साहसिक फैसला लिया। इस तरह ऐम्बुलेंस ड्राइवर को पानी की गहराई का अंदाजा मिलता रहा और ऐम्बुलेंस आसानी से पुल के पार चली गई।

सोशल मीडिया पर हो रही है खूब तारीफ
जब वेंकटेश ने ड्राइवर मदद की पेशकश की तो पुल पर खेल रहे वेंकटेश के दोस्तों ने उसे पानी की तेज धारा को लेकर आगाह भी किया था, लेकिन उसने किसी भी चीज की परवाह नहीं की। ड्राइवर ने बताया कि दोस्तों के आगाह करने पर वेंकटेश ने कहा कि उसे इस पुल के बारे में पता है, और इसके बाद उसने एम्बुलेंस के आगे चलकर पुल पार भी करवा दिया। सोशल मीडिया पर वेंकटेश की खूब तारीफ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News