कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस आज तय कर सकती है उम्मीदवारों की पहली सूची

punjabkesari.in Friday, Apr 13, 2018 - 06:07 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस शुक्रवार को अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट को अंतिम रूप दे सकती है। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर ने बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की अध्यक्षता में शुक्रवार को पहली लिस्ट पर चर्चा की।

उन्होंने कहा कि शाम को राहुल गांधी एक बार फिर सूची पर विचार विमर्श करेंगे और उसके बाद प्रत्याशियों का चयन किया जाएगा। परमेश्वर ने कहा कि चयन प्रक्रिया चल रही है। शीर्ष नेतृत्व उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप देने के लिए शाम को एक बार फिर से बैठक होगी और संभावना है कि शुक्रवार को पहली सूची को अंतिम रूप दे देंगे।

सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक विधानसभा चुनाव की कुल 224 सीटों में से लगभग 136 सीटों के लिए पहली सूची में उम्मीदवारों के नाम का ऐलान संभव है। बता दें कि कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति ने 122 मौजूदा विधायक और हाल ही में पार्टी में शामिल हुए जनता दल सेक्यूलर (जेडीएस), दो बीजेपी से कांग्रेस में शामिल हुए विधायकों और निर्दलीय नेताओं को टिकट दी जा सकती है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दो सीटों से लड़ सकते हैैं चुनाव
कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष जी परमेश्वर ने दो जगह से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है और उन्होंने तुमकुर जिले की कोराटगेरे विधानसभा सीट और बेंगलुरु में पुलकेशिंगर विधानसभा सीट से टिकट की मांग की है। बता दें कि परमेश्वर 2013 के विधानसभा चुनाव में कोराटगेरे से चुनाव हार गए थे। वहीं पुलकेशिंगर सीट से मौजूदा जेडीएस विधायक ने कांग्रेस का दामन थाम लिया है।

सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया भी दो सीटों से विधानसभा चुनाव लड़ना चाहते हैं। वह मैसूर जिले में सिद्धरमैया का गढ़ माने जाने वाली चामुंडेश्वरी निर्वाचन क्षेत्र और बागलकोटे के बादामी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के पक्ष में है। इसके लिए बादामी से मौजूदा कांग्रेस विधायक बीबी चिम्मनकट्टी को सीट खाली करने के लिए मना लिया गया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News