कर्नाटक: मंत्रालय बंटवारे को लेकर खींचतान खत्म, JD(S)को मिला वित्त मंत्रालय

punjabkesari.in Friday, Jun 01, 2018 - 06:40 PM (IST)

बेंगलुरू: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवीगौडा और मुख्यमंत्री कुमार स्वामी के साथ बातचीत के बाद कर्नाटक में मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर चल रही खींचतान खत्म हो गई। दोनों पार्टियों में वित्त मंत्रालय को लेकर कई दिनों से तनातनी चल रही थी। शुक्रवार को मुख्यमंत्री कुमारस्वामी की मौजूदगी में हुई बैठक में मामले को निपटा लिया गया, कांग्रेस को गृह और जेडीएस को वित्त मंत्रालय दिए जाने पर सहमति बनी है।
PunjabKesari
जेडीएस को 12 जबकि कांग्रेस को 22 मंत्रालय
जेडीएस को 12 जबकि कांग्रेस को 22 मंत्रालय मिले हैं। जेडीएस के पास वित्त, पीडब्लयूडी, शिक्षा और टूरिज्म एंड ट्रांसपोर्ट जैसे अहम मंत्रालय रहेंगे तो वहीं कांग्रेस को गृह, स्वास्थ्य, कृषि, अर्बन और रूरल डेवलेपमेंट, वन और पर्यावरण, लेबर, महिला और बाल विकास खाद्य, युवा और खेल, हाउसिंग, खनन, हज, वक्फ और अल्पसंख्यक मंत्रालय मिले हैं।

PunjabKesari
2019 में भी एक साथ लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

गठबंधन सरकार बनने से मंत्रालयों को लेकर दोनों पार्टी के नेताओं में बैठकों का दौर चल रहा था। मंत्रालयों के बंटवारे के बाद दोनो 2019 में लोकसभा चुनाव भी एक साथ लड़ेंगे कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने बताया कि दोनों दल 2019 का लोकसभा चुनाव भी मिलकर लड़ेंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News