कर्नाटक चुनाव से पहले मास्टरस्ट्रोक खेलने की तैयारी में मोदी सरकार!

punjabkesari.in Thursday, May 03, 2018 - 03:35 PM (IST)

नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार ने एक मास्टरस्ट्रोक खेलने की तैयारी कर ली है। मुस्लिम महिलाओं की आजादी को लेकर तीन तलाक के मुद्दे पर जल्द ही अध्यादेश आने वाला है। तीन तलाक को लेकर बिल कई दिनों से संसद में अटका पड़ा था, लेकिन सूत्रों ने बताया है कि केंद्र सरकार चुनाव से पहले ही इस पर अध्यादेश ला सकती है। हालांकि अभी तक यह पता नहीं लग पाया है कि यह अध्यादेश कब आएगा। 
PunjabKesari
दोषी को हो सकती है तीन साल तक के कारावास की सजा 
बताया जा रहा है कि बुधवार को ही केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक में इस मसले पर विचार होना था, लेकिन किसी कारणवश नहीं आ सका। सूत्रों की माने तो अध्यादेश में वही प्रावधान होंगे जो कि प्रस्तावित कानून और लोकसभा से पास हो चुके विधेयक में हैं। यानी तीन तलाक गैर जमानती अपराध होगा और उसमें दोषी को तीन साल तक के कारावास की सजा हो सकेगी। अपराध गैर जमानती और संज्ञेय होगा। इसके अलावा तीन तलाक पीड़िता मजिस्ट्रेट की अदालत में गुजारा-भत्ता और नाबालिग बच्चों की कस्टडी की मांग कर सकती है।
PunjabKesari
अध्यादेश लाने का दांव चल सकती है मोदी सरकार
आपको बता दें कि तीन तलाक विधेयक लोकसभा से पारित हो चुका है। यह राज्यसभा में लंबित है। राज्‍यसभा में इस विधेयक पर समर्थन नहीं मिलने के बाद मोदी सरकार ने अध्यादेश लाने की तैयारी में है। वहीं मोदी सरकार के तीन तलाक के खिलाफ तेवर सख्त हैं और इसे अपनी प्रतिष्ठा का सबब बना लिया है। तीन तलाक को जुर्म घोषित कर इसके लिए सजा मुकर्रर करने संबंधी बिल को कानूनी अमली जामा पहनाने के लिए अगर विपक्षी दलों के रवैये में बदलाव नहीं आता है तो मोदी सरकार अध्यादेश लाने का दांव चल सकती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News