कर्नाटक में 90 वर्ष से अधिक उम्र की एक और मरीज ने कोविड-19 को दी मात

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 06:14 PM (IST)

बेंगलुरु: कर्नाटक के चित्रदुर्ग में 96 वर्षीय एक महिला ने कोरोना वायरस संक्रमण को मात दे दी है। कर्नाटक में इस संक्रमण से मुक्त होने वाली 90 वर्ष से अधिक उम्र की वह दूसरी मरीज है। पिछले महीने, बेंगलुरु में 99 साल की महिला कोविड​​-19 से पूरी तरह से उबर कर घर लौट आईं थी। 

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, 96 वर्षीय गोविंदम्मा अपने बेटे, बहू और पोते के साथ 25 जून को बुखार और गले में खराश की समस्या के कारण अस्पताल में भर्ती हुई थीं। उनका 27 वर्षीय पोता कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया जिसके बाद उनका 62 वर्षीय बेटा और 58 वर्षीय बहू में भी संक्रमण की पुष्टि हुई। बाद में गोविंदम्मा भी संक्रमित पाई गईं।

सूत्रों के मुताबिक ठीक होने के बाद सभी को छह जुलाई को छुट्टी दे दी गई। बाद में, गोविंदम्मा ने पत्रकारों से कहा कि वायरस से डरने की जरुरत नहीं है। उन्होंने कहा, आप सभी को दृढ़ इच्छा शक्ति की जरुरत है। उनकी सफलता की कहानी साझा करते हुए, कर्नाटक के चिकित्सा शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने ट्वीट किया, मैं चित्रदुर्ग में हिरियुर की गोविंदम्मा को बधाई देता हूं जिन्होंने कोविड-19 को हरा दिया। उन्होंने अपने उत्साह और साहस से कर्नाटक के लोगों के लिए एक मिसाल कायम की है।ज्ज् मंत्री ने कहा, संक्रमण से उबरने का एकमात्र तरीका आत्मविश्वास और उचित उपचार है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News