दशक की सबसे बड़ी शादी! 1 लाख मेहमान, 9 दिन जश्‍न...500 करोड़ रुपए खर्च

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 02:23 PM (IST)

नई दिल्ली: कर्नाटक में बीजेपी नेता और कर्नाटक सरकार में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री बी श्रीरामुलु की बेटी रक्षिता की शादी खर्च के मामले में नया इतिहास रचने जा रही है। दरअसल 5 मार्च को होने वाली इस शादी में 500 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। इस शादी में क्या-क्या इंतजाम किए गए हैं, आइए जानते हैं। 

PunjabKesari

शादी के लिए बनाए गए 1 लाख विशेष कार्ड 
रक्षिता की शादी के लिए 1 लाख विशेष कार्ड बनवाए गए हैं। इस कार्ड में स्‍वास्‍थ्‍य का विशेष ध्‍यान रखा गया है। न्‍योते के अंदर केसर, इलायची, सिंदूर, हल्‍दी पाउडर और अक्षत रखा गया है। इस शादी में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री, नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से लेकर पार्टी के सभी बड़े नेताओं और केंद्रीय मंत्रियों को आमंत्रित किया गया है। शादी के लिए 40 एकड़ के ग्राउंड में विशेष इंतजाम किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक 27 एकड़ जगह में शादी होगी वहीं 15 एकड़ जमीन सिर्फ पार्किंग के लिए रखी गई है। 


PunjabKesari

शादी का सेट तैयार कर रहे हैं बॉलीवुड के डायरेक्टर 
इस शादी की तैयारी पिछले तीन महीने से चल रही है बॉलीवुड के डायरेक्टर इस शादी का सेट तैयार कर रहे हैं। तीन महीने से मजदूर इस काम में लगे हैं। यह सेट हंपी वीरुपक्ष मंदिर समेत कई मंदिरों की तर्ज पर बनाया जा रहा है जो 4 एकड़ में फैला हुआ है। श्रीरामुलु ने अपनी बेटी को सजाने के लिए बॉलिवुड स्‍टार दीपिका पादूकोण के मेकअप आर्टिस्‍ट को बुलाया है। इसके अलावा फोटो और विडियोग्राफी के लिए जयरामन पिल्‍लई और दिलीप की टीम को बुलाया गया है। इसी टीम ने मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शाही शादी में फोटो खींचे थे और वीडियोग्राफी की थी।
 

PunjabKesari

दशक की सबसे बड़ी होगी यह शादी
नौ दिनों तक चलने वाली इस बहुप्रतिक्षित शादी की शुरुआत 27 फरवरी से हो गई है। बताया जा रहा है कि यह शादी इस दशक की सबसे बड़ी शादी होगी। इससे पहले वर्ष 2016 में हुई जी जनार्दन रेड्डी की बेटी ब्राह्मणी की शादी के नाम पर यह रेकॉर्ड था। इतने आलीशान शादी का आयोजन करने वाले जनार्दन रेड्डी अब अपने मित्र श्रीरामुलु की शादी के आयोजन में मदद कर रहे हैं। 200 लोग केवल फूलों को सजाने के लिए लगाए गए हैं। बालीवुड से भी आर्ट डायरेक्‍टर बुलाए गए हैं। एक और सेट बेल्‍लारी में बनाए जा रहे हैं जहां पर शादी के बाद रिसेप्‍शन होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News