करौली हिंसा: कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा को सलाम, जान पर खेल मासूम समेत 3 की बचाई जान...CM गहलोत ने भी की तारीफ

punjabkesari.in Tuesday, Apr 05, 2022 - 10:16 AM (IST)

नेशनल डेस्क: हिंदू नववर्ष पर राजस्थान के करौली जिले में भड़की हिंसा के बाद वहां लगाए गए कर्फ्यू की अवधि 7 अप्रैल रात तक बढ़ा दी गई है। फिलहाल करौली में स्थिति नियंत्रण में है। इसी बीच करौली कोतवाली थाने के कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा (31) की काफी तारीफ हो रही है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा की प्रशंसा की। बता दें कि करौली में शनिवार को भीषण आग की चपेट में आए एक मकान से चार लोगों की जान बचाने वाले करौली कोतवाली थाने के कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा को खूब सराहा जा रहा है।

 

मुख्यमंत्री गहलोत ने कांस्टेबल शर्मा से फोन पर बातचीत में कहा, ‘‘अपनी जान को जोखिम में डालकर जिस प्रकार आपने इस कार्य को अंजाम दिया है वह काबिले तारीफ है। आपने जो साहस दिखाया उसके लिए आप बधाई के पात्र हैं।'' चार लोगों की जान बचाने वाले कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा को गहलोत ने शाबासी दी। साथ ही नेत्रेश को हेड कांस्टेबल के पद पर पदोन्नत करने का निर्णय किया है। कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा की एक मासूम को गोद में लिए हुए भड़की आग में से सुरक्षित बचाते हुए की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

 

लोग कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा की काफी तारीफ कर रहे हैं कि उन्होंने खुद की जान की परवाह नहीं करते हुए अपना फर्ज निभाया, उनको सलाम है। बता दें कि करौली में शनिवार को आगजनी के दौरान दुकानों के साथ मकानों में भी आग लगा दी गई थी। मकान में मासूम बच्चों के साथ उनकी मां और एक अन्य महिला भी फंसी थीं। तभी कांस्टेबल नेत्रेश शर्मा उस परिवार के लिए देवदूत बनकर आए और उनको उस आगजनी से सुरक्षित बाहर निकाला। नेत्रेश 2013 में कांस्टेबल के रूप में नियुक्त हुए थे, अभी वे करौली शहर चौकी पर तैनात हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News