कर्नाटक में बीजेपी को लगा बड़ा झटका, विधायक गोपालकृष्ण ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस में होंगे शामिल

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 03:03 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कुडलिगी से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक एन वाई गोपालकृष्ण ने शुक्रवार को विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। ऐसी संभावना है कि वह जल्द ही कांग्रेस का दामन थाम लेंगे। गोपालकृष्ण ने विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी से उनके कार्यालय में मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा।

गोपालकृष्ण पहले कांग्रेस में ही थे
खबरों के अनुसार, उन्होंने हाल ही में राज्य कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं डी के शिवकुमार और सिद्दरमैया से मुलाकात और चर्चा की थी। गोपालकृष्ण पहले कांग्रेस में ही थे। वह चित्रदुर्ग जिले के मोलाकलमुरु विधानसभा क्षेत्र से चार बार (1997, 1999, 2004 और 2008) चुनाव जीत चुके हैं। वर्ष 2018 में कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने पर वह चुनाव से पहले भाजपा में शामिल हो गए थे। पार्टी ने उन्हें मोलाकलमुरु के बजाय विजयनगर जिले के कुडलिगी से टिकट दिया, क्योंकि वरिष्ठ नेता श्रीरामुलु को मोलाकलमुरु से मैदान में उतारा गया था।

इस महीने की शुरुआत में भी भाजपा के दो विधान पार्षद पुत्तन्ना और बाबूराव चिंचनसुर ने विधान परिषद की सदस्यता से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया था। हाल ही में जद (एस) विधायक एस आर श्रीनिवास (गुब्बी श्रीनिवास उर्फ वासु) 27 मार्च को विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद बृहस्पतिवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। शिवकुमार ने बृहस्पतिवार को कहा कि कांग्रेस में शामिल होने के इच्छुक लोगों की एक लंबी सूची है और आने वाले दिनों में इसे विभिन्न चरणों में सार्वजनिक किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News