कंगना रनौत ने जया बच्चन को पढ़ाया feminism का पाठ, कहा- पहचान की चिंता गलत दिशा में जा रही है

punjabkesari.in Monday, Sep 02, 2024 - 01:54 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कंगना रनौत की आने वाली फिल्म ‘इमरजेंसी’ की रिलीज डेट में हाल ही में बदलाव किया गया है। यह फिल्म अब 6 सितंबर को रिलीज नहीं होगी, और इसके प्रमोशन में कंगना रनौत जी-जान से जुटी हुई हैं। इस दौरान कंगना ने कई विवादित बयानों के जरिए सुर्खियां बटोरी हैं, और हाल ही में उन्होंने बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री जया बच्चन को निशाना बनाते हुए feminism (नारीवाद) पर अपनी राय रखी है। जया बच्चन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल हुआ था, जिसमें वे सभापति से नाराजगी जताते हुए दिखाई दी थीं।

इस वीडियो में जया बच्चन को गुस्से में दिखाया गया था क्योंकि सभापति ने उन्हें उनके पति अमिताभ बच्चन के नाम से संबोधित किया था। जया का कहना था कि महिलाओं की अपनी कोई स्वतंत्र पहचान नहीं होनी चाहिए, और यह बात उन्हें बहुत असहज लगी। इसके बाद, जया बच्चन ने अपने रुख में बदलाव किया और सार्वजनिक रूप से अपने पति अमिताभ बच्चन के नाम को अपने नाम में जोड़ने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि वे अपने पति पर गर्व करती हैं और इसीलिए उन्होंने ऐसा किया। कंगना रनौत ने इस पूरे विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए जया बच्चन को feminism के मुद्दे पर नसीहत दी है।

कंगना ने एक इंटरव्यू में कहा, “यह स्थिति काफी शर्म की बात है।प्रकृति ने पुरुष और महिला को अलग-अलग बनाया है, और दोनों में एक प्राकृतिक अंतर है। लेकिन आजकल, feminism के नाम पर कुछ महिलाएं गलत दिशा में जा रही हैं। हमारी समाज की सोच गर्व और आडंबर की ओर बढ़ रही है, जो पूरी तरह से गलत है। लोग अपनी पहचान को लेकर इतनी चिंतित हो जाते हैं कि उन्हें पैनिक अटैक आ जाता है। यह एक बहुत ही गलत स्थिति है।”

कंगना ने यह भी कहा कि आज की कुछ महिलाएं अपनी पहचान को लेकर इतनी अधिक चिंतित हो जाती हैं कि वे इसकी वजह से असहजता महसूस करने लगती हैं। उनका कहना है कि पहचान की चिंता को लेकर गलत दिशा में जाना समाज के लिए हानिकारक हो सकता है और इसे बदलने की जरूरत है। इससे पहले भी कंगना रनौत ने बॉलीवुड की कई हस्तियों पर खुलकर आलोचना की है। वे अक्सर करण जौहर और महेश भट्ट जैसे फिल्ममेकर्स पर अपने बयानों के लिए जानी जाती हैं। इस बार भी, कंगना ने अपने विवादित बयान के जरिए जया बच्चन और feminism के मुद्दे पर अपनी स्पष्ट राय रखी है। उनके बयानों ने फिर से एक बार बॉलीवुड में चर्चा का माहौल पैदा कर दिया है।r 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mahima

Related News