दिल्लीः शाहीन बाग-कालिंदी कुंज रोड 1 महीने से बंद, मरीज-बाराती...सब हुए परेशान

punjabkesari.in Sunday, Jan 19, 2020 - 12:14 PM (IST)

नई दिल्लीः नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC) के खिलाफ कालिंदी कुंज रोड पर एक महीने से ज्यादा समय से प्रदर्शनकारी दिन-रात सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मार्ग के बंद होने मथुरा रोड के साथ-साथ अन्य मार्गों पर दिनभर लंबा जाम लगा रहता है, जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों को घंटों-घंटों जाम में फंसना पड़ रहा है तो वहीं बारात भी समय पर शादी समारोह में शामिल नहीं हो पा रही है। बाहरी-उत्तरी दिल्ली, गुड़गांव और फरीदाबाद के लोगों की पश्चिम उत्तर प्रदेश में रिश्तेदारी है। ऐसे में लोगों को वहां तक जाने में भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। कालिंदी कुंज-नोएडा रोड बंद होने से बाहरी दिल्ली के लोगों को दादरी जाने के लिए ओखला, लाजपत नगर और सराय काले खां होते हुए गाजियाबाद का रूट पकड़ना पड़ता है। वहीं कई लोगों ने अपनी समस्याओं के बारे में बताया कि उन्हें आईआईटी से गाजियाबाद का रूट भी पकड़ना पड़ता है, जो उल्टा है। यह सीधा रास्ता नहीं है। इस रूट में 2 से 3 घंटा अधिक लग रहा है।

PunjabKesari

अस्पताल पहुंचने में लग रहा 1 घंटे से ज्यादा का समय
एक महिला ने बताया कि उनके पति को कैंसर है और इलाज अपोलो अस्पताल दिल्ली में चल रहा है। 14 जनवरी की सुबह अचानक उनके पति की तबीयत बिगड़ गई, जब वे लोग ओखला पक्षी विहार पहुंचे तो पता चला कि कालिंदी कुंज मार्ग बंद है। जल्दी से डीएनडी का रास्ता पकड़ा। महिला ने बताया कि जहां अस्पताल पहुंचने में सिर्फ 20 मिनट लगने थे वहीं उनको एक घंटे से ज्यादा का समय लगा।

PunjabKesari

नहीं मान रहे प्रदर्शनकारी
शाहीन बाग में प्रदर्शन कर रहे लोगों को कालिंदी कुंज मार्ग से हटाने के लिए स्थानीय लोगों और गृह मंत्रालय तथा पुलिस के आला अधिकारियों के साथ शनिवार को यहां देर रात तक बैठक हुई लेकिन बातचीत फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंची। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों तथा प्रदर्शन के एक संचालक ने बताया कि करीब 150 स्थानीय लोगों और गृह मंत्रालय के एक संयुक्त आयुक्त, विशेष पुलिस आयुक्त तथा दक्षिण पूर्वी जिले के पुलिस उपायुक्त चिन्मय विश्वाल के साथ करीब डेढ़ घंटे तक बैठक हुई। बैठक शाहीन बाग थाने में हुई जो करीब 10 बजे रात को खत्म हुई। इस दौरान कालिंदी कुंज के एक तरफ के मार्ग को खोलने के लिए आग्रह किया गया लेकिन प्रदर्शनकारी नहीं माने।
बता दें कि आम जनता की परेशानियों को देखते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने शाहीन बाग-कालिंदी कुंज रोड पुलिस को जल्द से जल्द रास्ता खुलवाने को कहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News