एक क्लिक में पढ़ें देश-दुनिया की अब तक की बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Feb 04, 2018 - 02:42 PM (IST)

नई दिल्ली: पंजाब केसरी आपके लिए लेकर आया है अब तक की ऐसी बड़ी खबरें जिसे आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की बड़ी खबरें।

ख्याला हत्याकांड: आज हरिद्वार में अंकित का अंतिम संस्कार, केजरीवाल करेंगे परिजनों से मुलाकात
दूसरे समुदाय की युवती से प्रेम करने पर 23 वर्षीय युवक की हत्या के बाद  दिल्ली के ख्याला इलाके में तनाव कायम है। मृतक युवक अंकित सक्सेना का अंतिम संस्कार आज हरिद्वार में किया जाएगा। वहीं इस हत्या पर सियासत शुरू हो गई है।

नगा समझौते के बहाने राहुल का मोदी पर तंज, पीएम की बातों का कोई मतलब नहीं
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नगा शांति समझौते के बहाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा। नगा समझौते का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि मोदी देश के ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनकी बातों का कोई मतलब नहीं होता।

नायडू ने बुलाई आपात बैठक, एनडीए-टीडीपी गठबंधन पर फैसला आज
देश में आम चुनावों का बिगुल बजने से पहले भाजपा पर संकट के बादल मंडराने लगे हैं। बजट में आंध्र प्रदेश की अनदेखी पर खफा तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) अपनी सहयोगी भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में है। पार्टी के अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू आज अपने सांसदों के साथ बैठक कर रहे हैं।

कांग्रेस का दावा, 2019 में मोदी को सिर्फ राहुल ही दे सकते हैं टक्कर, कोई और नहीं
आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा को चुनौती देने के लिए विपक्षी एकजुटता को लेकर चल रहे प्रयासों के बीच कांग्रेस ने आज कहा कि वही (कांग्रेस) विपक्षी दलों की ‘‘एकता की धुरी’’ बनेगी तथा केवल राहुल गांधी ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विकल्प होंगे। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रमुख और मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया, ‘‘मोदीजी का विकल्प केवल और केवल राहुलजी हैं। कोई और नहीं हो सकता।

IND vs SA 2nd ODI: भारत ने टाॅस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा। डरबन में मेजबान टीम पर ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम जीत की लय को बरकरार रखना चाहेगी।

अमरीका को आंखे दिखा रहा चीन, नसीहत भी दी
वॉशिंगटन की ओर से अपनी न्यूक्लियर क्षमताओं को बढ़ाने को लेकर जारी किए गए डॉक्युमेंट के बाद चीन ने आंखें दिखाते हुए कहा है कि अमरीका को उसकी सैन्य ताकत को कम नहीं आंकना चाहिए

इस्लामाबाद में आतंकवाद के खिलाफ पाक विरोधी प्रदर्शन, उठी आजादी की मांग
पाकिस्तान में राज्य पोषित आतंकवाद के खिलाफ व 13 जनवरी को कराची में फर्जी पुलिस एनकाउंटर को लेकर  पश्तूनों ने इस्लामाबाद में हजारों पश्तूनों ने पाक विरोधी प्रदर्शन  किया। प्रदर्शनकारियों ने  आजादी की मांग करते कहा कि  उनके समुदाय के मानवाधिकारों का पाकिस्तान उल्लंघन कर रहा है

RBI की नीति, तिमाही नतीजों से तय होगी शेयर बाजार की चाल
देश के शेयर बाजारों में अगले सप्ताह निवेशकों की नजर आरबीआई (भारतीय रिजर्व बैंक) द्वारा ब्याज दरों पर किए जाने वाले फैसले पर रहेगी। इसके अलावा प्रमुख कंपनियों की दूसरी तिमाही के नतीजे, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े

रियल इस्टेट सेक्टर ने किया Budget स्वागत
काफी सरगर्मियों और उम्मीदों के बाद आम बजट 2018-19 अंततः सामने आ गया है। इस बजट में कुछ जगह ऐसी थी जहाँ अप्रत्याशित बदलाव देखे गए तो वहीं कुछ ऐसी भी थी जहां दिग्गजों की उम्मीदों के विपरीत किसी भी तरह के बदलाव ने जगह नहीं ली।

पहले कभी नहीं देखी होगी आपने रंगीला गर्ल उर्मिला की CHILDHOOD तस्वीरें
बॉलीवुड एक्टर उर्मिला मातोंडकर आज 44 साल की हो गईं हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड एक्टर की थी। उर्मिला ने बतौर एक्ट्रेस फिल्म रंगीला से डेब्यू किया था।

भयंकर खिलजी के बाद अब इस फिल्म में सरदार का किरदार निभाएंगे रणवीर सिंह
बॉलीवुड संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' रिलीज के बाद ताबड़तोड़ कमाई करने में लगी हुई हैं। फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी का शानदार किरदार निभाने वाले रणवीर सिंह के फैंस के लिए हाल ही में एक अच्छी खबर सामने आई है।

भविष्यफल: हस्त का चंद्रमा, किस पर करेगा धन की वर्षा
सोमवार दि॰ 05.02.18 चंद्र कन्या राशि व हस्त नक्षत्र, भाग्यांक 9, शुभरंग नारंगी, शुभदिशा दक्षिण, राहुकाल: प्रातः 7.30 से प्रातः 9.00 बजे तक।

इस जगह की थी लक्ष्मण ने एक लाख छिद्रों वाले अनोखे शिवलिंग की स्थापना
विश्वभर में एेसे कई मंदिर आदि प्रसिद्ध हैं जिनका संबंध रामायण से है। एेसा ही एक विश्व प्रसिद्ध आश्रम शिवरीनारायण है जो छत्तीसगढ़ में है। कहा जाता है कि इस जगह शबरी ने श्रीराम को अपने झूठे बेर खिलाए थे। इस आश्रम के बारे में बहुत से लोग जानते होंगे


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News