#MeToo: जेएनयू की छात्राओं ने भी सुनाई आपबीती

punjabkesari.in Sunday, Oct 21, 2018 - 12:44 PM (IST)

नई दिल्ली (नवोदय टाइम्स) : जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) की छात्राएं भी मीटू के जरिए अपनी व्यथा सुना रही हैं। इसी संबंध में स्कूल ऑफ साहित्य, भाषा और संस्कृति (एसएलएल एंड सीएस) की काउंसलर ने अपने सहयोगी छात्र पर हैशटैग मीटू के तहत इल्जाम लगाया है। छात्रा ने अपने फेसबुक वॉल पर आपबीती शेयर की है।
PunjabKesari

छात्रा  के मुताबिक वो पिछले पांच साल से अपने सहयोगी लड़के को जानती थी, कई बार उसने उनके साथ गलत व्यवहार करने की कोशिश की। लेकिन वो दोस्त समझकर चुप रही किंतु एक बार हद पार हो गई, जिसके बाद उन्होंने तय कर लिया कि वो इस लड़के को सबक सिखाकर मानेगी। उन्होंने उस लड़के को साबरमती ढाबा पर बुलाया और लड़के को उसकी गलती के लिए थप्पड़ मारा। 
PunjabKesari

ज्ञात हो कि एसएसएल की काउंसलर छात्रा का संबंध आइसा से है। गौरतलब है कि इसी कड़ी में सोशल मीडिया पर जेएनयू मीटू नामक पेज बनाया गया है। इसमें छात्राएं अपने साथ हुए यौन शोषण के बारे में बता रही हैं। इसके साथ ही इस पेज में छात्राओं को कानूनी मदद के लिए भी कहा गया है। लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस पेज को किसने बनाया है या इस पेज का एडमिन कौन है। किंतु इस पेज के माध्यम से जहां छात्राएं अपने साथ हुए दुव्र्यवहार को बता रही हैं, वहीं दूसरी तरफ पेज के एडमिन की तरफ से कानूनी मदद के लिए भी कहा जा रहा है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News