Jio सिर्फ 173 रुपये में हर महीने दे रहा Unlimited Plan, अब नहीं देना होगा भारी भरकम बिल

punjabkesari.in Wednesday, Sep 04, 2024 - 09:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क: Jio, Airtel और Vi (वोडाफोन आइडिया) ने पिछले महीने अपने मोबाइल रिचार्ज प्लान बढ़ाए, जिससे कई उपयोगकर्ता राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल पर स्विच करने के लिए प्रेरित हुए। इसी को ध्यान में रखते हुए रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स को बनाए रखने के लिए कई किफायती रिचार्ज प्लान उतारे हैं। कंपनी के पास अनलिमिटेड कॉलिंग और डेटा जैसे बेनिफिट्स वाला रिचार्ज प्लान है। आमतौर पर कॉलिंग और डेटा वाले रिचार्ज प्लान की कीमत कम से कम 180 से 200 रुपये प्रति माह होती है, लेकिन Jio के प्लान की कीमत केवल 173 रुपये प्रति माह है।

जियो वैल्यू रिचार्ज प्लान
रिलायंस जियो 336 दिनों की वैधता के साथ 1,899 रुपये का वैल्यू रिचार्ज प्लान पेश करता है। इस प्लान में देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग, मुफ्त नेशनल रोमिंग और बिना किसी दैनिक सीमा के 24GB हाई-स्पीड डेटा शामिल है। इसके अतिरिक्त, उपयोगकर्ताओं को 3600 मुफ्त एसएमएस और Jio के पूरक ऐप्स तक पहुंच प्राप्त होती है।

जियो का 189 रुपये का रिचार्ज प्लान 
Jio 189 रुपये में एक वैल्यू रिचार्ज प्लान भी प्रदान करता है, जिसमें 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग, मुफ्त रोमिंग और 300 मुफ्त एसएमएस मिलते हैं। उपयोगकर्ताओं को Jio के पूरक ऐप्स जैसे Jio TV, Jio सिनेमा और Jio Cloud तक भी पहुंच मिलती है।

इस बीच, रिलायंस ने हाल ही में अपनी 47वीं वार्षिक आम बैठक आयोजित की, जिसके दौरान कंपनी ने अपनी नई AI-संचालित सेवा Jio Phonecall AI पेश की। यह सेवा उपयोगकर्ताओं को कॉल रिकॉर्डिंग और अनुवाद जैसे लाभ प्रदान करती है। Jio Phonecall AI लाखों Jio उपयोगकर्ताओं के लिए रोजमर्रा की फोन कॉल में AI को एकीकृत करता है।

Jio Phonecall उपयोगकर्ताओं को फोन कॉल रिकॉर्ड करने और उन्हें विभिन्न भाषाओं में अनुवाद करने में सक्षम करेगा, जो उन उपयोगकर्ताओं के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगा जिन्हें विभिन्न भाषाओं में संवाद करने या अन्य भाषाओं में बातचीत को समझने की आवश्यकता है।

कॉल रिकॉर्डिंग और अनुवाद के अलावा, Jio Phonecall AI उपयोगकर्ताओं को वास्तविक समय में आवाज को टेक्स्ट में बदलने की भी अनुमति देगा, जिससे कॉल को दोबारा चलाए बिना महत्वपूर्ण विवरणों को संदर्भित करना आसान हो जाएगा। नई एआई सेवा लंबी बातचीत का सारांश भी प्रदान करेगी, जिससे उपयोगकर्ताओं को किसी भी चर्चा के मुख्य बिंदुओं को तुरंत समझने में मदद मिलेगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News