पुणे एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा, टेकऑफ के दौरान Air india के विमान के सामने आ गई जीप

punjabkesari.in Saturday, Feb 15, 2020 - 05:19 PM (IST)

बिजनेस डेस्क: पुणे एयरपोर्ट पर शनिवार को बड़ी लापरवाही सामने आई है। पुणे से दिल्ली जाने वाले एअर इंडिया के एक विमान का मुख्य हिस्सा तब क्षतिग्रस्त हो गया, जब उड़ान भरने के दौरान  रनवे पर अचानक एक शख्स जीप लेकर आ गया। हालांकि पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए विमान को तय जगह से पहले टेकऑफ कर लिया, जिससे बड़ा हादसा होते होते टल गया।

PunjabKesari

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के अधिकारी ने कहा कि जब एअर इंडिया का ए 321 विमान शनिवार सुबह पुणे हवाई अड्डा से उड़ान भर रहा था तब यह घटना घटी। हालांकि इस घटना के बावजूद विमान दिल्ली हवाई अड्डा पर सुरक्षित उतर गया। उन्होंने बताया कि उड़ान भरने के दौरान विमान के चालक दल के सदस्य ने रनवे पर एक जीप और एक व्यक्ति को देखा, तो उसने टक्कर से बचाने के लिए विमान को जल्दी मोड़ दिया। विमान सुरक्षित रूप से दिल्ली में उतर गया।

PunjabKesari

अधिकारी ने बताया कि इस दौरान विमान की रफ्तार 222 किमी/घंटा (120 नॉट्स) थी, जिस कारण विमान का फ्यूल टैंक क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि, प्लेन को बीच में कहीं इमरजेंसी लैंडिंग नहीं करनी पड़ी और वह सुरक्षित दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इस बारे में बताया कि एयर इंडिया को कॉकपिट व्वाय रिकार्डर को उसके विश्लेषण के लिए हटाकर रख लेने को कहा गया है। डीजीसीए के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि घटना की जांच के लिए विमान को तत्काल सेवा से हटा लिया गया है। एयर इंडिया के प्रवक्ता ने इसकी पुष्टि की है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News