जेडीएस का कांग्रेस को झटका, रामनगर से उपचुनाव लड़ेंगी अनीता कुमारस्वामी

punjabkesari.in Sunday, Oct 14, 2018 - 08:57 PM (IST)

बेंगलुरुः जनता दल (सेक्युलर) ने मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी की पत्नी अनीता कुमारस्वामी की उपचुनाव में उम्मीदवारी पर अनिश्चितता को खत्म करते हुए रविवार को घोषणा की कि वह रामनगर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगी। राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने यह भी कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगारप्पा के बेटे मधु बंगारप्पा शिवमोगा संसदीय सीट से उम्मीदवार होंगे। इससे पहले ऐसी अटकलें थीं कि अनीता रामनगर या मांड्या से चुनाव लड़ेंगी। जद (एस) ने अभी मांड्या लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए उम्मीदवार का नाम तय नहीं किया है।

पार्टी ने कहा कि वह उम्मीदवार का नाम बाद में घोषित करेगी। जद(एस) की सहयोगी पार्टी कांग्रेस ने घोषणा की है कि सिद्धू न्यामगौड़ा के बेटे आनंद न्यामगौड़ा जमखंडी विधानसभा सीट से उम्मीदवार होंगे। बल्लारी लोकसभा सीट पर उम्मीदवार खड़ा करने के बारे में पार्टी ने फिलहाल फैसला नहीं लिया है। तीन लोकसभा सीटों- शिवमोगा, मांड्या एवं बल्लारी और दो विधानसभा सीटों - रामानगर एवं जमखंडी के लिए उपचुनाव 3 नवंबर को होने हैं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा के शिवमोगा लोकसभा सीट से, सी एस पुत्ताराजू के मांड्या लोकसभा सीट से और बी श्रीमुलू के बल्लारी लोकसभा सीट से इस्तीफा देने के कारण यह उपचुनाव हो रहे हैं। मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने दो सीटों- चन्नापटना एवं रामनगर सीट से जीत हासिल की थी और बाद में चन्नापटना का प्रतिनिधित्व करने के उनके फैसले के कारण रामनगर सीट रिक्त हो गई थी। जमखंडी विधानसभा सीट विधायक सिद्धू न्यामगौड़ा के सड़क दुर्घटना में मृत्यु के बाद खाली हुई थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News