सांसद प्रज्ज्वल रेवन्ना JDS से किए गए निलंबित, सेक्स स्कैंडल मामले में हुई कार्रवाई

punjabkesari.in Tuesday, Apr 30, 2024 - 12:49 PM (IST)

नेशनल डेस्क: जनता दल सेक्युलर (जदएस) ने कथित 'सेक्स स्कैंडल' में संलिप्तता के लिए हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना को मंगलवार को पार्टी से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। हुब्बल्ली में पार्टी की कोर समिति ने राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा से रेवन्ना के निलंबन की सिफारिश की थी, जिसके चंद मिनटों बाद ही हासन के सांसद को निलंबित कर दिया गया। देवेगौड़ा, रेवन्ना के दादा हैं। 

आलाकमान को भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ रही- निलंबन आदेश
निलंबन आदेश में कहा गया है, ''हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना द्वारा महिलाओं के कथित उत्पीड़न के वीडियो सोशल मीडिया और मीडिया में व्यापक रूप से प्रसारित हो रहे हैं, जिसके चलते पार्टी और आलाकमान को भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ रही है।'' मामले की जांच के लिए कर्नाटक की कांग्रेस सरकार द्वारा विशेष जांच दल गठित किए जाने का जिक्र करते हुए आदेश में कहा गया है, ''मामले को देखते हुए और जदएस के संविधान एवं नियमों के अनुसार, प्रज्वल रेवन्ना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।'' पार्टी महासचिव के आर शिवकुमार द्वारा हस्ताक्षरित निलंबन आदेश जदएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मंजूरी के बाद मीडिया में जारी किया गया। 

2019 से 2022 के बीच कई बार मेरा यौन शोषण किया- पीड़िता
कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना से जुड़े वीडियो क्लिप लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के एक दिन बाद सोशल मीडिया पर सामने आए। इस घोटाले में सैकड़ों स्पष्ट वीडियो शामिल हैं जिन्हें कथित तौर पर सांसद द्वारा शूट किया गया था और हसन निर्वाचन क्षेत्र में व्यापक रूप से प्रसारित किया गया था। इसके बाद एक महिला ने प्रज्वल रेवन्ना पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ पुलिस मामला दर्ज कराया।

बेटी के साथ भी दुर्व्यवहार किया
उन्होंने आरोप लगाया कि 2019 से 2022 के बीच कई बार उनका यौन शोषण किया गया। शिकायतकर्ता रेवन्ना की पूर्व घरेलू सहायिका ने यह भी दावा किया कि प्रज्वल रेवन्ना ने उनके साथ अभद्र व्यवहार किया और वीडियो कॉल पर उनकी बेटी के साथ भी दुर्व्यवहार किया। महिला ने आरोप लगाया कि प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना ने भी उस समय उसका यौन उत्पीड़न किया जब उसकी पत्नी घर पर नहीं थी।

प्रियंका गांधी ने बीजेपी को घेरा
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने कथित ‘सेक्स स्कैंडल' को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह पर सोमवार को निशाना साधा और कहा कि इस मामले में आरोपी सांसद प्रज्वल रेवन्ना महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करके देश छोड़ने में कैसे कामयाब हो पाए? कलबुर्गी जिले के सेडम शहर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए वाद्रा ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाया कि वह महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करने वालों को बचा रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वह व्यक्ति (प्रज्वल रेवन्ना) जिसने प्रधानमंत्री मोदी के साथ मंच साझा किया और जिसके लिए मोदी ने वोट मांगे, उसने हजारों महिलाओं पर अत्याचार किया। मैं प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह से पूछना चाहती हूं कि वे इस बारे में क्या कहना चाहते हैं?'' 

मामले की जांच के लिए तैयार- रेवन्ना
जद (एस) के विधायक और पूर्व मंत्री एच. डी. रेवन्ना ने कहा कि वह उनकी और उनके बेटे एवं हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना की कथित संलिप्तता वाले यौन उत्पीड़न के मामले की जांच के लिए तैयार हैं। पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) के संरक्षक एच. डी. देवेगौड़ा के बड़े बेटे रेवन्ना ने आरोप लगाया कि इस पूरे मुद्दे के पीछे ‘राजनीति' है। उन्होंने कहा कि उनका बेटा प्रज्वल रेवन्ना ‘‘जब भी उससे कहा जाएगा वह जांच में शामिल होगा।''


 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News